VIDEO: बिहार का हाल, पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के सम्मान में दी जा रही थी 21 रायफल की सलामी, लेकिन एक भी नहीं चली

बिहार के जाने माने लोकप्रिय नेता और तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का 19 अगस्त को दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का उनके ग्रह भूमि सुपौल में बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंति’म संस्कार किया गया। अंतिम विदाई के समय उनके राजकीय सम्मान में उनको 21 रायफल की सलामी दी जा रही थी लेकिन सलामी के दौरान 21 में से एक भी रायफल नहीं चली जिसको देख के प्रसाशन और वहां पर मौजूद लोगों के हो’श उड़ गए।

बता दें की इस पूरी घट’ना के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ ही जिले के तमाम वरिस्ट पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी भी मौजूद थे और किसी को समझ नहीं आ रहा है कि यह सब कैसे हुआ। इस पूरी घट’ना का एक वीडियो भी सामने आया है जो अभी सोशल मीडिया पर बहुत ही तेज़ी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुताबिक पुलिस इस मामले को बहुत ही गंभीर’ता से ले रही है हालांकि इस मामले के बारे में किसी भी पुलिस अधिकारी ने मीडिया में कुछ नहीं बताया है लेकिन सुपौल के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय चौधरी ने सिर्फ इतना कहा कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दो’षी पाया जाएगा उसके खिला’फ कार्रवाई की जाएगी।

एनबीटी ऑनलाइन न्यूज़ के अनुसार सुपौल के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय चौधरी ने कहा कि, उसमें ऐम्पटी कार्ट्रिज फायर किया जाता है, जिसमें सिर्फ आवाज होती है। लाइव कार्ट्रिज नहीं होता है। लाइव कार्ट्रिज ड्यूटी के दौरान इस्तेमाल करते हैं। यह ब्लैंक कार्ट्रिज होती है इसमें पेंदे पर जब चोट पड़ती है तो स्पार्क के साथ महज आवाज उत्पन्न होती है।

अब जांच करके पता करा रहे हैं कि इस कार्ट्रिज में क्या दिक्कत थी, किस बैच की कार्ट्रिज थी कब आई थी और कब से इसका इस्तेमाल नहीं हुआ था। हम इस मामले की जांच कराने के बाद ही कुछ स्पष्ट कर पाएंगे।