VIDEO: तबरेज़ की ह@त्या के खिलाफ स’ड़कों पर उ’तरे लोग, देशभर के सभी प्रमुख शहरों में वि’रोध प्रदर्शन जारी

रांची: झारखंड में 24 वर्षीय युवक तबरेज़ अंसारी पर भी’ड़ के ह’मले के मा’मले में अभी तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि इस मामले में दो पुलिस अ’धिकारियों को नि’लंबित कर दिया गया बता दें चो’री का आ’रोप लगाकर तबरेज को एक पोल से बां’धा गया और फिर उसे बु’री तरह से पी’टा गया. इसके साथ ही जबरन उससे जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगवाये गए उसके बे’हो’श होने के बाद उसे प्रशासन को सौंप दिया गया लेकिन पुलिस हि’रासत में चार दिन बाद उसकी मौ@त हो गई।

तबरेज़ के एक रिश्तेदार ने बताया कि तबरेज और उनके दोस्त जमशेदपुर से अपने घर सरायकेला-खरसवान के करसोवा जा रहे थे उनके घर से मुश्किल से पांच किलोमीटर दूर ही उन पर ह’मला कर दिया गया तबरेज की पत्नी शाहिस्ता परवीन ने बताया उसे बे’रह’मी से इसलिए मा’रा गया, क्योंकि वह मु@स्लिम था मेरे ससुराल में कोई नहीं है मेरे पति ही मेरा सबकुछ थे मैं न्याय चाहती हूं।

Image Source: Google

इस मामले में तबरेज़ के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस से कई बार अपील करने के बाद भी तबरेज को इलाज मुहैया नहीं करवाया गया अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौ@त हो गई थी इसिलए उन्हें उससे मिलने नहीं दिया उन्होंने इस मामले में शामिल सभी पुलिसकर्मी और डॉक्टरों सहित आ’रोपियों के खि’लाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भी’ड़तं’त्र द्वारा मुसलमानो की ह@त्या को लेकर देशभर के मुसलमान भ’ड़के हुए है क’ट्टर सां’प्रदा’यिक श’क्तियों के खिलाफ झारखंड समेत देश के अलग अलग राज्यों में हो रही भी’ड़ह@त्या के खिलाफ आज देशभर में वि’रोध प्रदर्शन हो रहा है

 

ये विरोध प्रदर्शन उन सरकारों के खि’लाफ भी है जिन्हें भी’ड़ की है’वा’नियत अब बिल्कुल आम लगने लगी है ये विरोध प्रदर्शन आम नागरिकों को जगाने के लिए है जिनके नाम पर किसी की ह@त्या की जा रही है। तमाम सामाजिक संगठनों ने दावा किया है कि देश भर के सभी प्रमुख शहरों में वि’रोध प्रदर्शन जारी है।

लोगों को एकजुट करने के लिए सोशल मीडिया पर ये पोस्टर जारी किया गया है ये विरोध प्रदर्शन आम नागरिकों को जगाने के लिए है जिनके नाम पर किसी की ह@त्या की जा रही है।

तमाम सामाजिक संगठनों ने दावा किया है कि देश भर के सभी प्रमुख शहरों में वि’रोध प्रदर्शन जारी है। लोगों को एकजुट करने के लिए सोशल मीडिया पर ये पोस्टर जारी किया गया है।

इस मामले में नदीम खान लगातार अपडेट दे रहे हैं. मंदसौर हापुड़ अररिया जमशेदपुर में हुए प्रोटेस्ट की तस्वीरें साझा करते हुए नदीम लिखते हैं- तबरेज़ के इंसाफ के लिए देशभर में अलग अलग शहरों से तस्वीरें और वीडियो फुटेज भी आ रही हैं। ज्यादातर जगहों पर प्रोटेस्ट आज शाम को रखा गया है।

वही दिल्ली के जंतर मंतर पर आज शाम 5:00 बजे एक बड़े वि’रोध प्रदर्शन की तैयारी है, जहां से हिं@सा के वि’रोध का सांकेतिक रूप से संदेश दिया जाएगा और कुछ ही कदम दूर संसद तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।