VIDEO: जामिया से बुरी ख़बर, एक स्टूडेंट की गो’ली लगने से मौ#त, मस्जिद के इमाम सहित कई छात्रों को बेरहमी से पी’टा

देर शाम जामिया मिलिया इस्लामिया से एक बुरी खबर आ रही है, जिसमें कोटा का रहने वाला जामिया का एक स्टूडेंट इस दुनिया से रुखसत हो चुका है. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें तमाम गो’ली बा’री की आवा’जें सुनाई दे रही हैं. एक वीडियो ऐसा भी है जिसमें एक लड़के के सी’ने में गो’ली लगी है, जो सड़क किनारे खड़ा था. उसके साथी एंबुलेंस बुलाने के लिए गुहार लगाते हैं.

NDTV की खबर के मुताबिक जामिया में भड़’की हिं#सा के बाद, दिल्ली पुलिस बिना इजाजत के यूनिवर्सिटी कैंपस में घु’स गई और जबरन उन्होंने वहां के कर्मचारियों और स्टूडेंट ओं को पी’टना चालू कर दिया. फोन पर भी एक दो लोगों से बात हुई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पुलिस जबर’दस्ती जामिया परिसर में घु’स गई, और जामिया विश्वविद्यालय के मेन गेटों को बं’द कर दिया.

Delhi police ne Fauji par lathiyan barsayi

इसके अलावा खबर यह भी है कि चश्मदीद के मुताबिक जब बसों में आ’ग लगा’ई गई थी, उस दौरान उनमें कई यात्री अंदर ही मौजूद थे. यह जानकारी एनडीटीवी से ली गयी है. बसों में जो आ’गज’नी हुई है, उसमें आम नागरिको को साथ साथ जामिया इस्लामिया के कई छात्र शामिल नहीं थे.

इस बात की पुष्टि छात्रों के एक समूह के साथ-साथ, टीचर्स एसोसिएशन ने भी की है. कुछ छात्रों ने दावा किया है कि पुलिस लाइब्रेरी में घु’स गई, जहां स्टूडेंट और वहां के कर्मचारियों पर ला’ठि’यां चला’यीं गयीं. लाइब्रेरी में में आं’सू गै’स के गो’ले छोड़े.

वही पढ़ने वाले छात्रों की जा’न पर बन आई, इन सबके बाकायदा सोशल मीडिया पर सेंकडों वीडियो मौजूद हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया के चीफ वसीम अहमद खान ने दावा किया है कि विश्वविद्यालय के प्रबंधन की बिना अनुमति के दिल्ली पुलिस जबरन अंदर घु’स गई और उन्होंने जामिया के कर्मचारियों और स्टूडेंटओं के साथ ज’बरद’स्त मा’रपी’ट की.

इधर खबर यह भी आ रही है कि एक मस्जिद के इमाम के साथ भी दिल्ली पुलिस ने पकड़ कर मा’र पी’ट की है. जब मस्जिद के इमाम को बचाने के लिए एक फौजी आया, तब उसको गा’ली देकर परे कर दिया गया. फौजी ने अपने वीडियो में बताया है कि मैंने इनको मना किया था कि मैं ड्यूटी पर हूं, और आप इमाम साहब म’त मा’रो.

इस वक्त में खुद ड्यूटी पर मौजूद हूं, और मैं इनको यहाँ ह’टा रहा हूं कि साइड में हो जाइए. मैंने इमाम साहब को कहा कि इनके पास मत आइए तो फौजी बताते हैं कि पुलिस वालों ने मुझे गा’ली भी दी और फिर इस फौजी का तकरीबन 10 पुलिस वालों ने इनके मि’लकर डं’डे से मा’रा.

Leave a comment