ईद और आखिरी सोमवार के दिन कावड़ियों के साथ हुआ बड़ा हाद’सा सात की मौ’त और 6 घायल…

छोटी काशी के नाम से मशहूर जयपुर में सोमवार को अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। जब दोनों धर्मावलं’बी ने एक साथ अपने अपने त्यौहार मनाये। एक तरफ जहां बम बम भोले करती सावन के आखिरी सोमवार को कावंड यात्राएं निकली। वहीं दूसरी तरफ ईद-उल-जुहा बकरीद की नमाज अदा करते मुस्लि’म धर्मावलं’बी नजर आये। दोनों समुदाय के लोग अपने-अपने त्यौहार धूमधाम से मनाया।

लेकिन शिवभक्त कावड़ियों के लिए आखिरी सोमवार और ईद का दिन था अब तक कावड़ यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई लेकिन ईद के दिन कावड़ियों के साथ बड़ा हादसा हुआ जिसमें 7 कांवड़ियों की जा’न चली गई साथ ही साथ 6 घायल हो गए. उसावा थाना क्षेत्र में सोमवार रात एक बड़ी दुर्घटना हुई जिसमें कई लोगों की जा’न चली गई
कावड़ियों के साथ-साथ आम लोगों की भी जान गई है इस खबर के बाद इलाके में कोहराम मच गया आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू पाने के लिए रोड को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया.

उसावा थाना क्षेत्र बदायूं के अंतर्गत आता है सोमवार रात एक अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे रखे खोखे पर पलट गया ट्रक में लदी गेहूं की बोरियां दीवार तोड़ते हुए मकान के अंदर जा गिरी दीवार के मलबे और गेहूं की बोरियों के वजन से कई लोग दब गए साथ ही साथ ट्रक से दबकर दो सगी मासूम बहनों समेत सात लोगों की मौत हो गई।

हादसे में सोमवार रात करीब 8:45 बजे हुआ ग्राम खरोरा के सुंदर के घर के सामने अपनी चाय के खोखे पर बैठे थे पांच कांवड़िए वहां बैठकर चाय पी रहे थे पास में ही कुछ बच्चे खेल रहे थे तभी दातागंज की ओर से आया गेहूं से लदा ट्रक बेकाबू हो गए और जहाँ खोखे में में चाय पी रहे कांवड़िए में जा घुसा।

वही हादसे के बाद ट्रक पलट गया हादसे के बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई पुलिस ने ट्रक चालक को तुरंत हिरासत में ले लिया है और ग्रामीण गेहूं की बोरियां हटाने में जुट गए डीएम दिनेश कुमार सिंह एसपी अशोक कुमार त्रिवेदी और कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन और जेसीबी की मदद से ट्रक को हटवाया।

पुलिस ने जब क्रेन से ट्रक को हटाया तो उसके नीचे दवे 5 कांवड़ियों को निकाला गया जिनकी मौ’त हो चुकी थी देर रात तक शिनाख्त नहीं हो पाई सुरेंद्र उनके भाई मुनेंद्र पिता सोमपाल समीक्षे लोगों को गंभीर रूप से घाय’ल होने के बाद अस्पताल में भ’र्ती कराया गया है पुलिस ने सभी के श’व अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिए हैं।

Leave a comment