VIDEO: गुरुग्राम के बाद अब राजस्थान में एक मु’स्लिम परिवार पर बेर’हमी से किया ह’मला 8 घायल

देश में एक बार फिर से भीड़ द्वारा हमले के मामले सामने आने लगे है. इस बार ताजा मामला राजस्थान से सामने आया हैं. सूबे में एक अल्पसंख्यक समुदाय के परिवार को कुछ लोगों की भीड़ ने निशाना बनाया और इस दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ भी की गई. वहीं सूबे में पुलिस और प्रशासन नींद में नजर आ रहा हैं. लोगों का कहना है कि राज्य में एक मुस्लिम परिवार के साथ मारपीट की गई लेकिन पुलिस और सरकार चुप्पी साधे हुए हैं.

खबर है कि राजस्थान में एक मुस्लिम परिवार पर कुछ दं’गाईयों की भीड़ द्वारा हमला किया गया और उनके साथ जमकर मारपीट की गई. इस घटना के वीडियो और फोटो भी सामने आए है जो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहे है.

बताया जा रहा है कि मोहम्मद यासीन और उनके परिवार के सदस्यों को लोहे की छड़ों, लाठियों से बड़ी ही बेरहमी के साथ पीटा गया. बताया जा रहा है कि जब तक परिवार के सदस्य बेहोश नहीं हुए तब तक उसके साथ मारपीट की गई. आधे घंटे तक परिवारों पर पथराव किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ लोगों ने पांचबत्ती पर एक पुरानी हवेली को खरीद लिया था. हवेली खरीदने वाले पुराने निर्माण को तोडकऱ नया नर्माण करवाना चाह रहे थे. लेकिन हवेली के पास पिछले कई सालों से फेंसी जनरल स्टोर चला रहे मोहम्मद यासीन व उसके परिजनों ने इसका विरोध किया.

जिसके चलते दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई, जो इतनी बढ़ गई कि बात मारपीट तक पहुंच गई. लोगों ने लाठियों से हमला और पत्थर फेंकने लगे. इसमें दोनों पक्षों के लोगों को चोट लगी है जबकि घायल हुए मोहम्मद यासीन का आरोप है कि सुबह जब उसकी पुत्री शेरबानो दुकान खोलने पहुंची थी.

उस दौरान उसके साथ अभ्रद व्यवहार किया गया उसने इसकी सूचना अपने भाई मोहम्मद निसार को दी बताई. इसके बाद परिवार के सभी लोग मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद बलबीर, समद, इस्लाम, निवास, कैलाश व रामनिवास ने लाठियों से हमला बोल दिया. यासीन का कहना है कि इन लोगों ने दुकान पर आकर उसके परिवार के साथ मारपीट की लेकिन पुलिस उनका कुछ नहीं कर सकी.