बागपत: अब मस्जिद के इमाम से मारपी’ट, दाढ़ी नोंची, जय श्री राम कहने के लिए किया मजबूर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बागपत में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहा जिले के दोघट क्षेत्र में एक मस्जिद के इमाम के साथ कुछ युवकों ने मारपी’ट कर उनकी दाढ़ी नो’च ली और उनपर जबरन ‘जय श्री राम’ कहने के लिए दबाव बनाया. बागपत के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने रविवार को बताया कि एक नज़र से देखने पर यह मामला सिर्फ मारपी’ट का लग रहा है. फिर भी तहरीर के आधार पर पुलिस ने करीब 12 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर के जौला निवासी इमाम इमलाकुर्ररहमान मेरठ के सरधना की एक मस्जिद में इमामत करते है और वही बच्चों को तालीम देते हैं। रविवार को भी वह बच्चों को पढ़ाकर अपनी बाइक से अपने गांव जौला थाना बुढ़ाना क्षेत्र में लौट रहे थे। यहां मेरठ करनाल मार्ग पर उन्हें कुछ दबंग युवकों ने रोक लिया। इमान के अनुसार दबंगों ने उनके साथ मारपी’ट की और दाढ़ी नोंच ली।

Image Source: Google

इसके बाद इमाम के सिर से टोपी नीचे गिरा दी। उनसे जबरन जय श्रीराम कहलवाने के लिए मजबूर किया गया फिर इमाम के शोर मचाने पर आसपास के गावं लोगों ने इमाम को युवकों के चंगुल से छुड़ाया। वहीं पुलिस ने इमाम की तहरीर पर दस-बारह अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।

हलाकि पुलिस की जांच में इससे जुड़ा एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक इमाम इमलाकुर्रहमान ने इससे पहले भी अपने पड़ोस के जिले मुजफ्फरनगर के एक थाने में इसी तरह का एक मुकदमा दर्ज कराया था जो कि जांच में झूठा पाया गया था. पुराने वाकये को देखते हुए पुलिस मामले की और गहराई से छानबीन में जुट गई है।