मस्जिद बनाने के लिए सिख भाई ने अपनी ज़मीन दान दी, मुजफ्फरनगर के रहनेवाले हैं ये लोग

देश के वर्तमान अस्थिर से माहौल में, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से धार्मिक सद्भाव की एक बेहतरीन खबर सामने आ रही है. धार्मिक एकता कि मिसाल पेश करते हुए एक सिख भाई ने मस्जिद बनाने के लिए जमीन अपनी जमीन दान में दी है. आपको बता दें कि इस साल के गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के पाक महीने में, उन्होंने अपनी जमीन मस्जिद के लिए दान करने का फैसला किया.

मस्जिद के लिए जमीन दान करने वाले “सतपाल सिंह बेदी” जी एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. रविवार को पुरकाजी जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह ऐलान किया था. सतपाल सिंह बेदी ने नगर पंचायत के अध्यक्ष जहीर फारूकी को 900 वर्ग फीट के प्लाट की जमीन के दस्तावेज उनके हाथ में सौंप दिए हैं.

Mujaffarnagar me sikh bhai ne masjid ke liye zameen dan ki

आपको बता दें कि पुरकाजी नाम के शहर में, मुसलमा’नों की अच्छी खासी आबादी है. जब सुखपाल सिंह ने इस बात का ऐलान किया तो वहां मौजूद लोग उसी के साथ झूम उठे. और सभी लोगों ने उनका सम्मान भी किया है.

सतपाल सिंह जी अपने नेक दिल व्यवहार के लिए शहर भर में जाने जाते हैं, और उन्होंने उस दिन गुरु नानक देव की शिक्षाओं का हवाला देते हुए शांति का संदेश और सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल देना चाहि.

Masjid Ke Liye Zameen Dan Ki

उनका कहना है इससे दोनों समुदायों में और ज्यादा भाईचारा बढेगा. इस पहल के चलते उन्होंने मस्जिद के लिए अपनी जमीन दान करने का फैसला किया है.

अभी हाल ही में बाबरी मस्जिद और राम मंदिर को लेकर फैसला आया है जिसको लेकर इस देश के सभी नागरिकों ने दिखा दिया कि मिल जुल कर रहना चाहते हैं, और शांति ही हमारे देश की एकता का प्रतीक है.

हालांकि कुछ लोग इस फैसले से नाराज होकर मुखालफत कर रहे थे, लेकिन बाद में कुछ बुद्धिजीवियों के समझाने के बाद उन्होंने फैसला किया कि सुप्रीम कोर्ट ने जो सही किया वोही सही है.

क्योंकि किसी भी तरह की बात को लंबा खींचने की बजाय, हमें उसको वहीँ पर विराम लगा देना चाहिए. हम जहां भी रहे और कोशिश होनी चाहिए कि आपकी वजह से ना तो किसी का दिल दुखे, और ना ही किसी दूसरे भाई को कोई परेशानी हो.