भीख माँगकर गुज़ारा करने वाली लड़की से हुआ प्यार, प्रपोज़ किया और कर ली शादी

कबाड़ा बीनकर और भीख माँगकर गुज़र बसर करने वाली लड़की से हुआ प्यार फिर प्रपोज़ कर रचाई शादी

गोपालगंज: दोस्तों सुनने में आपको यह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं लगेगा, लेकिन यह सच है कि एक युवक को एक ऐसी लड़की पसंद आ गयी जो जगह-जगह गली मोहल्लों में जाकर भीख मांग कर अपना गुजारा कर रही थी, और जैसे तैसे अपना पेट भर रही थी.

एक युवक को उसका मासूम सा चेहरा इतना भाया कि वह इस लड़की को अपना दिल दे बैठा. इसके बाद उसने इस लड़की को प्रपोज़ करने में देर नहीं लगायी. लड़की ने भी सोचा कि चलो अच्छा है कोई तो मिला जिसके साथ रह कर उसके फूटी किस्मत बदलने वाली है.

A young man married a begger girl in gopalganj

कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और गोपालगंज के एक मंदी में इन्होने शादी रचा ली. दरअसल यह युवक कबाड़ा खरीदने का काम करता है. जिस युवती को इसने प्रपोज़ किया है वह पहले से ही 2 बच्चों कि माँ है, एक बीटा और एक बेटी.

बताते हैं, एक साल पहले घुमंतू जाति के खानाबदोश लोग आए और उसकी बेटी को अपने साथ लेकर चले गए, लेकिन उन्होंने उस युवती और उसके बेटे को अपने साथ अपने कबीले में चलने से मना कर दिया. इसके बाद वह अपने बच्चे का और अपना पेट भरने के लिए जगह-जगह भीख मांगती और अपना गुजारा करती.

इस युवक का नाम अशोक कुमार है और युवती का नाम उर्मिला. इन दोनों का कोई रिश्तेदार तो था नहीं, सो इन्होंने सार्वजनिक रूप से सासामुसा गोपालगंज के बाजार में स्थित दुर्गा मंदिर में पुजारी पंचानंद जी की देखरेख में शादी रचाई थी.

इस शादी की अनोखी बात ये रही कि इसमें स्थानीय बाजार के कुछ दुकानदार और आसपास रहने वाले लोग शामिल हए थे. सभी लोगों ने इस युवक अशोक कुमार की भूरी-भूरी प्रशंसा की. वाकई इसने किसी बेसहारा को और जो पहले से ही शादीशुदा थी उसको अपनाकर बड़ा काम किया था.