Corona पीड़ितो की मदद के लिए आगे आए आमिर खान अपनी 4 मंजिला इमारत…

लंदन: दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है वही ब्रिटेन में भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के हजारों मामलों की पुष्टि हुई है और इससे यहां सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। ऐसे में दुनिया भर में मशहूर पूर्व विश्व मुक्केबाजी चैंपियन मोहम्मद आमिर खान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाये है।

पूर्व विश्व मुक्केबाजी चैंपियन आमिर खान ने कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए वैवाहिक कार्यों के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले अपने परिसर को ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा को देने की पेशकश की है। आमिर अपने गृहनगर बोल्टन में 60 हजार वर्ग फुट में फैले इस विवाह स्थल की चाबियां एनएचएस को सौंपने के लिये तैयार हैं।

आपको बता दें अस्पतालों में बिस्तरों की कमी पड़ने को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इस 33 वर्षीय पूर्व लाइट वेल्टरवेट चैंपियन आमिर खान ने ट्विटर करते हुए कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि इस संकट की इस घड़ी में लोगों को अस्पताल में बिस्तर मिलना कितना मुश्किल है।

मैं कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिये 60 हजार वर्ग फुट में फैली अपनी चार मंजिला इमारत को एनएचके को सौंपने के लिये तैयार हूं। इसके अलावा इटली के फुटबॉल प्रमुख ने गुरुवार को पुष्टि की कि टस्कनी के कवरसियानो में स्थित टीम के अभ्यास केंद्र को कोरोना वायरस के रोगियों के उपचार के लिए स्थानीय सरकारी संस्थाओं को उपलब्ध कराया जाएगा।

इटली अभी इस बीमारी का केंद्र बना हुआ है। वहां कोरोना नामक बीमारी के कारण अब तक 7503 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 75 हजार लोग संक्रमित हैं।

इटली फुटबाल महासंघ (एफआईजीसी) के अध्यक्ष गैब्रिएले ग्रेविना ने कहा कि वर्तमान हालात में स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है और इसको सही रखना जरूरी है। यही वजह है कि एफआईजीसी कवरसियानो में स्थित केंद्र को मुश्किल में फंसे इतालवी लोगों के लिए खोल रहा है।

आपको बता दें टस्कनी में लगभग 3000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और यहां 142 लोगों की मौत हो चुकी है।