VIDEO: JNU पुलिस के सामने ABVP समर्थकों ने योगेंद्र यादव पर किया जा’नले’वा ह’मला…..

देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार हुए खु’नी हिं’सा भड़क गई, जब लाठियों से लैस कई नकाबपो’श लोगों ने जेएनयू छात्रों तथा शिक्षकों पर जमकर ह’मला बोल दिया, वही जेएनयू परिसर में संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया है, जिसके बाद प्रशासन ने पुलिस बुलाई। इस ह’मले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष सहित 28 लोग घा’यल हो गए, जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

वही स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर के बाहर ह’मला किया गया। साथ ही, विश्वविद्यालय परिसर में रविवार शाम में जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़’प हुई। यादव ने कहा कि वहां गुं’डा’ग’र्दी को रोकने के लिए कोई नहीं था न ही उन्हें मीडिया से बात करने दिया।

योगेंद्र यादव ने पुलिसकर्मी पर आ’रोप लगते हुए कहा कि कई पुलिसकर्मी वहां खड़े थे, लेकिन कुछ नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा, यदि पुलिस ड’री हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार सकती है। योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया, पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में मेरे ऊपर भी’ड़ ने ह’मला किया, उस वक्त मेरे साथ संस्कृत विभाग के प्रोफेसर मिश्रा भी मौजूद थे।

 

यादव ने कहा इस ह’मले में मुझे चो’ट आई है, लेकिन मैं सुरक्षित हूं। जेएनयू के उत्तरी गेट के बाहर मुझे रेखा गया। पुलिस की सुरक्षा में कैम्पस के अंदर गुं’डों की तो’ड़फो’ड़ जारी है। वही सूत्रों ने बताया कि जेएनयू छात्र संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सदस्यों के बीच शाम में विश्वविद्यालय परिसर में झड़प हुई।

आपको बता दें विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ द्वारा आयोजित एक बैठक के दौरान यह घट’ना हुई। वही छात्र संघ ने दावा किया कि इसकी अध्यक्ष आइशी घो’ष और कई अन्य छात्र एबीवीपी सदस्यों के प’थरा’व में घा’यल हो गये।