दिल्ली हिं’सा: शिव विहार की मस्जिद के इमाम मोहम्मद वकील पर दं’गाइयों ने तेज़ाब डाला, बुरी तरह झुलसे

दिल्ली के कई इलाके पिछले चार दिन से हिं’सा की आग में झुलस रहे हैं. अब तक आधिकारिक तौर पर 32 लोगों की मौ’त हो चुकी है. और वहीं 189 लोग घायल हैं. दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हिं’सा में अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिसमे 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष और विपक्ष की बात अब बहुत पीछे छूट चुकी है और दिल्ली में माहौल पूरी तरह से सांप्रदायिक हो चुका है। चंदू नगर की तंग गलियों में मोटर साइकल से गुजरता एक नौजवान जब रुककर स्थानीय लोगों से शेरपुर चौक जाने का रास्ता पूछता है तो एक स्थानीय व्यक्ति उसे फिलहाल वहां न जाने की सलाह देता है।

 

दिल्ली के चंदू नगर की गलियों से लेकर बाहर करावल नगर रोड तक अब हजारों की संख्या में लोग ला’ठी-डंडे लिए निकल पड़े हैं। तकरीबन हर गली के बाहर ईंट-प’त्थर जमा किए जा चुके हैं। लोग बड़े-बड़े कपड़ों या बोरों में पत्थर भरकर उन्हें मुख्य सड़क पर जमा कर रहे हैं।

 

हालांकि, यहां लोगों में हिंदू बहुल इलाकों की तुलना में भय ज्यादा है। लोगों को शिकायत भी है कि इस दौरान पुलिस खुले तौर से एक पक्ष के साथ खड़ी है और हिं’सा में उनकी मदद कर रही है।

लेकिन इसी बीच आज 27/02/2020 को राजधानी दिल्ली से एक और चौंकाने वाली खबर आ रही है दिल्ली के शिव विहार के एक मस्जिद के 54 वर्षीय इमाम को बे’रहमी से पी’टा गया, यहां तक ​​कि उसके कपड़े भी फट गए। दं’गाइयों द्वारा उसके चेहरे पर ते’जाब से ह’मला किया गया। जिससे वह झुलस गए है।

सोर्स: सोशल मीडिया

Leave a comment