बुरी खबर: जुमे की नमाज़ के दौरान मस्जिद में ध’माका, इमाम सहित कई लोगों की मौ’त

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बड़ी खबर सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काबुल में नमाज़ के दौरान बम ध’मा’के की खबर सामने आ रही है. मुस्लि’म धर्म’ में बेहद ही पाक माने जाने वाले रमजान का माह चल रहा है ऐसे में मस्जि’दों में बड़े पैमाने पर नमा’जियों की उप’स्थिति होने की संभा’वनाएं ज’ताई जा रही हैं.

बताया जा रहा है कि ध’मा’के के दौरान मस्जिद के इमा’म की मौ’त हो गई. वहीं इसके आलावा ४ लोगो की मों’त और 55 लोग घायल बताए जा रहे हैं. खबरों के अनुसार ध’मा’का का’बुल के पटिका’ कोट इलाके में करीब 1:20 बजे हुआ. वहीं वेस्टन पोस्ट के अनुसार इस धा’म’के में अब तक चार लोगों की मौ’त हो चुकी हैं.

moulana rihan
Image Source: Google

धाम’के को लेकर अफगानिस्तान की सरकार की तरह से भी बयान सामने आया है. अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान के काबुल के पक्तिया कोट इलाके में एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान बम वि’स्फो’ट हो गया है.

आं’त’रिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि इस ह’म’ले में कम से कम एक व्यक्ति की मौ’त हो गई जबकि 16 से अधिक घा’य’ल हो गए. मंत्रालय के मुताबिक मृ’त व्य’क्ति की पहचान मौ’लवी रायहान के नाम से की गिया हैं. वह एक बड़े धा’र्मिक विद्वान और मस्जि’द के इमाम थे. हालांकि ताजा खबरों के अनुसार मा’र’ने वालों की संख्या चार हो चुकी हैं.

वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर ने मौलवी रायहान को अफगानिस्तान के सबसे उत्कृष्ट इस्लामी विद्वानों में से एक बताया है. वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने TOLOnews के हवाले से बताया है कि काबुल के पीडी 9 में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में यह वि’स्फो’ट हुआ. जिसमें मौ’ला’ना समीउल्लाह रायन समेत तीन लो’गों की मौ’त हो गई हैं.

वहीं आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में पाकिस्तान की एक मस्जिद में प’त्थरबाजी हुई थी. इसमें दो लोग मा’रे गए थे और 12 लोग घायल हो गए. वहीं वेस्टन न्यूज के अनुसार क्वेटा की एक मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान वि’स्फो’ट हुआ.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *