पीएम मोदी के बाद अब मोहन भागवत ने देश के ज’ख्मों पर छिड़’का नमक, कहा- भारत में सबककुछ…

दशहरा: बुराई पर अच्छाई की याद में मनाये जाने वाला त्योहार पूरे देश में खूब धूमधा’म से मनाया जाता है| इस त्योहार पर अलग अलग कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं जिसके चलते लोगों का मनोरंजन भी होता है और साथ ही लोग भगवान् की आस्था में भी लीन रहते हैं| इसी के चलते दशहरा जैसी पावन अवसर पर आरएसएस ने नागपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसको संबोधित करते हुए आरएसएस संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने ऐसा बयान दे दिया है जिससे देश के पुराने ज’ख्म वाप’स हरे होते नज़र आ रहे हैं|

बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बयान देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की बोली बोलते हुए कहा देश में पिछले कुछ दिनों से सब कुछ अच्छा हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में कठो’र और साहसी फैसले लेने वाली सरकार है|

आपको बता दें कि मोहन भागवत देश के हालातों को जानते हुए भी और किसकी वजह से हैं यह सब जानते हुए भी उन्होंने ऐसा बयान दिया| साथ ही उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने को साहसि’क कदम बताया। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-2 ने विश्व में भारत का मान बढ़ा’या है।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि बीते कुछ सालों में देश में बदलाव आया है, देश में सोच की दिशा बदली है। इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उसको यानी मोदी सरकार को ना चाहने वाले लोग दुनिया में भी हैं और भारत में भी। भारत को बढ़ता हुआ देखना जिनके स्वार्थों के लिए भ’य पैदा करता है, ऐसी श’क्ति’यां भारत को दृढ़’ता और श’क्ति से सं’पन्न होने नहीं देना चाहती हैं।


साथ ही आरएसएस प्रमुख ने मॉब लिं’चिं’ग पर भी अपने बयान का रुख करते हुए कहा कि मॉब लिं’चिं’ग जैसी घट’नाओं से सं’घ का कोई लेनादेना नहीं है। मॉब लिं’चिं’ग को लेकर कानून बनाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इन घट’नाओं को पेश कर देश और हिं’दू समाज के खिला’फ ष’ड्यं’त्र चलाया जा रहा है।

बता दें कि संघ प्रमुख द्वारा देश में सबकुछ अच्छा हो रहा है वाला बयान हाल ही में पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान की याद दिला गया है। अभी हाल ही में हुए अमेरिका के टेक्सास में हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देश की कई भाषा’ओं में कहा था कि भारत में सबकुछ अच्छा है।

जानकारी के लिए बता दें कि मोदी द्वारा दिए गए इस बयान की पूरे देश में कड़ी आलोचना हुई थी, और अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कुछ इसी तरह का बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब देश में कुछ भी अच्छा नहीं दिख रहा है।

साभारः #NavJeevan.Com