VIDEO: स्वामी चिन्मयानंद के बाद अब एक और 50 वर्षीय भग’वाधा’री बाबा हुआ गिरफ़्ता’र

स्वामी चिन्मयानंद के बाद अब एक और बाबा महिला के साथ दु’ष्क’र्म के आरो’प में गिरफ्ता’र किया गया है। जानकारी के मुताबिक़ बाबा का नाम सत्यानंद भारती है जिसे पुलिस ने मुंबई से वाराणसी आई महिला को एक साल तक बंध’क बनाकर दु’ष्क’र्म करने के आरोप में गिरफ्ता’र किया है। बता दें कि बाबा के ख़िला’फ़ माम’ला दर्ज कर पुलिस ने शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया है। महिला द्वा’रा पुलिस को दी गई जानकारी में बताया गया है कि वह एक साल पहले वाराणसी में अपना इलाज कराने के लिए आई थी। शहर में आने पर उसकी मुलाकात सिंधिया घा’ट स्थित दत्तात्रे’य मंदिर के पास रहने वाले 50 वर्षी’य सत्या’नन्द भारती से हुई।

महिला ने बताया कि सत्या’नन्द ने उसे इलाज में सहयोग और उससे शादी करने का भरोसा देकर अपने ठिकाने पर ले आया। इसके बाद सत्या’नन्द शादी करने का झांसा देकर एक साल तक उससे लगातार दु’ष्क’र्म करता रहा। महिला के वि’रो’ध करने पर उसे बंध’क बना कर बाबा उसे मा’र’ता पी’टता था। साथ ही न’शे की हाल’त में महिला के साथ दु’ष्क’र्म करता था।

महिला द्वारा पुलिस को दी गयी जानकारी के मुताबिक़ बीते गुरुवार की शाम वह बाबा के चंगु’ल से निकलने में कामयाब हो गई, जिसके बाद वह सीधे चौक थाने पहुंच गई। पीड़ि’ता की शिकायत और तहरीर पर पुलिस ने देर रात सत्यानन्द को गिरफ्ता’र कर लिया। जिसके बाद माम’ला दर्ज कर आरोपी बाबा को जे’ल भेज दिया गया।

इसी के चलते पता चला है कि बीजेपी नेता स्वा’मी चिन्मयानंद का नाम दु’ष्क’र्म केस में आने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बयान दिया था कि भग’वा पहनकर दु’ष्क’र्म करने वाले हिं’दू घ’र्म को बदनाम कर रहे हैं, जबकि हिं’दू ध’र्म ऐसा नहीं है। बता दें कि दिग्विजय सिंह को अपने इस बयान के लिए काफ़ी आ’लोचना’ओं का सामना करना पड़ा था।


च’रमपं’थी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ देश के जाने माने एंक’र्स तक उनके इस बयान को दु’ष्क’र्म के बहाने भग’वा पर निशा’ना बता रहे थे, लेकिन लगातार दु’ष्क’र्म के माम’लों में भग’वाधा’री बाबाओं की गिरफ्ता’री दिग्विजय सिंह के बयान की तस्दी’क कर रही है।

साभारः #BoltaHindustaan