अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने जारी किया निर्देश, ट्रंप का रोड शो देखना है तो दिखाना होगा…

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिवसीय भारतीय दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान ट्रंप को लेकर गुजरात का अहमदाबाद शहर पूरी जोरशोर से तैयारी हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शहर में रोड शो होगा। इस रोड शो लेकर प्रशासन द्वारा कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। जिसको लेकर, अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने निर्देश जारी किया है।

बता दें अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने आदेश दिया है कि डोनाल्ड ट्रंप और मोदी की रैली के दौरान जो लोग खड़े रहना चाहते हैं, उन्हें अपने आधार कार्ड की प्रति और और मोबाइल नंबर पुलिस को देना होगा। इसके बाद पुलिस की तरफ से एक आई कार्ड जारी किया जाएगा, जिसे लोगों को अपने पास रखना होगा।

वही आदेश में सख्त तौर पर निर्देश दिया गया है कि बिना आई कार्ड के कोई भी व्यक्ति रोड शो में शामिल नहीं हो सकता। साथ ही कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अपने वाहन को सोसायटी के अंदर खड़ी नहीं कर सकता है। यदि ऐसा किया जाता है तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाएं।

आपको बता दें कि ट्रंप के आने से पहले उनकी अहमदाबाद यात्रा की थीम में परिवर्तन किया गया है। दरअसल, ट्रंप की यात्रा के लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक कार्यक्रम है, जिसका नाम ‘केम छो ट्रंप’ रखा गया था, लेकिन अब इसका नाम बदलकर ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है।

वही अमहदाबाद नगर निगम ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार, यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि इस कार्यक्रम को देशव्यापी स्वरूप दिया जा सकें। अहमदाबाद नगर निगम ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है।

अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण मिलकर सड़कों को साफ सुतरा बनाने के लिए करीब सौ करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। मोटेरा स्टेडियम से लौटने के लिए एयरपोर्ट तक खासतौर से बनाई जा रही 1.5 किलोमीटर लंबी सड़क पर ही करीब 60 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

वही इस हाई प्रोफाइल दौरे पर गुजरात सरकार के कम से कम 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यानि एक मिनट में करीब 55 लाख रुपये। बता दें ट्रंप अहमदाबाद में मात्र 3 घंटे रुकेंगे।