Aimim प्रत्याशी इम्तियाज जलील ने शिवसेना के चार बार से साँसद को बुरी तरह पछाड़ा, बनाया नया रिकॉर्ड

लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना में अब तक के रुझानों में बीजेपी बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में आती हुई नजर आ रही हैं. वहीं उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो यहां से भी बीजेपी का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. जहां एक तरह कांग्रेस, सपा और बसपा जैसी पार्टियां बीजेपी को टक्कर नहीं दे सकी. वहीं दूसरी तरह बीजेपी गठबंधन को ओवैसी की पार्टी से टक्कर मिल रही हैं.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रत्याशी इम्तियाज़ जलील औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी हैं. जहां उनका मुक़बाला बीजेपी के साथ गठबंधन में लड़ रही शिवसेना के चन्द्रकान्त खैरे के साथ हो रहा है.

Image Source: Google

सुबह वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही इम्तियाज जलील ने पहले राउंड के साथ ही बढ़त हासिल कर ली हैं. औरंगाबाद सेंट्रल से विधायक इम्तियाज जलील 5 हजार 087 वोटों से आगे चल रहे हैं.

इम्तियाज को 3 लाख 22 हज़ार 177 वोट मिले हैं जबकि चन्द्रकान्त खैरे 3 लाख 17 हजार 090 लेकर उनका पीछा कर रहे हैं. शिवसेना के नेता चंद्रकांत खैरे औरंगाबाद लोकसभा सीट से लगातार चार बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

खैरे 1999 में पहली बार चुनाव जीतकर सांसद बने थे. इसके बाद 2004, 2009 और 2014 में लगातार जीत हासिल की. ऐसे में एक बार फिर से शिवसेना ने खैरे पर भरोसा जताया है. 2014 में मोदी लहर के दौरान बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने कांग्रेस को यहां पर बुरी हार का स्वाद चखाया था.

लेकिन इस बार चन्द्रकान्त खैरे का सीधा और कड़ा मुकाबला इम्तियाज जलील के बीच चल रहा है. हालांकि अभी तक परिमाण सामने नही आए है. परिणाम आने बाद पता चलेगा कि क्या वह पांचवी बार सांसद बनते है या फिर इम्तियाज जलील के हाथों हारते हैं.

Leave a comment