आजमगढ़ से अपनी जीत का दावा ठोकने वाले निरहुआ इतने हजार वोटों से चल रहे हैं पीछे

लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना में अब तक के रुझानों में बीजेपी बहुमत के साथ केंद्र की सत्ता में आती हुई नजर आ रही हैं. वहीं उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो यहां से भी बीजेपी का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. इसी बीच आजमगढ़ से भी रुझान आने लगे है. आजमगढ़ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल निरहुआ मैदान में थे.

शुरुआती रुझान में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ करीब 25 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक अभी तक की मतगणना में अखिलेश यादव ने 50886 वोट हासिल किए हैं. वहीं दिनेश लाल निरहुआ 25161 वोट लेकर दूसरे स्थान पर पायदान पर हैं.

Image Source: Google

आपको बता दें कि चुनाव में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ सीट छोड़ कर मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं ऐन मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव यहां मैदान में उतरे. उधर बीजेपी ने अखिलेश को घेरने के लिए यहां भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल निरहुआ को मैदान में उतारा है.

आजमगढ़ संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार और भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने दावेदारी के बाद से ही अखिलेश पर हमला करना शुरू कर दिया था. पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि अगर मुलायम सिंह यादव या अखिलेश यादव पीएम पद की दौड़ में होते तो वह उनका समर्थन जरुर करते.

भोजपुरी अभिनेता ने कहा है कि अगर वह एसपी के प्रत्याशी होते तो पीएम पद के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख संरक्षक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करते. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया था कि वह हर हाल में जीतने वाले है. उन्हें हरा सके ऐसा कोई है ही नहीं. हालांकि शुरूआती रुझान में वह पीछे है लेकिन अब इस अंतर को कवर करना मुश्किल नजर आ रहा है.