Home desh आधुनिक हथिया’रों से लैस 22 ‘ब्लैककैट’ कमांडो के घेरे में रहते है सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब मोदी सरकार…

आधुनिक हथिया’रों से लैस 22 ‘ब्लैककैट’ कमांडो के घेरे में रहते है सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब मोदी सरकार…

0
आधुनिक हथिया’रों से लैस 22 ‘ब्लैककैट’ कमांडो के घेरे में रहते है सपा मुखिया अखिलेश यादव, लेकिन अब मोदी सरकार…

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दिया गया जेड प्लस श्रेणी का ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच वापस लेने जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीएपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा गृह मंत्रालय द्वारा की गई, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी कवर वापस लेने का फैसला किया गया।

हलाकि न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अखिलेश को किसी दूसरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सेवा मुहैया कराई जाएगी या उनका केंद्रीय सुरक्षा कवच पूरी तरह से हटा लिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि अखिलेश यादव के पिता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का एनएसजी ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच पहले की तरह बरकरार रहेगा।

AKHLESH
Image Source: Google

केंद्र में संप्रग सरकार के दौरान साल 2012 में अखिलेश यादव को सर्वोच्च वीआईपी श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। अत्याधुनिक हथिया’रों से लैस 22 एनएसजी कमांडो का एक दल सुरक्षा कवच के तौर पर अखिलेश के साथ तैनात रहता था। ऐसी उम्मीद है कि इस संदर्भ में आदेश जारी होने के बाद उन्हें वापस बुला लिया जाएगा।

वही सूत्रों ने बताया कि केंद्र और राज्य(उत्तर प्रदेश की खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने खतरे के आकलन के आधार पर यह फैसला किया। उन्होंने कहा कि कम से कम दो दर्जन अन्य वीआईपी लोगों की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या घटाई जाएगी। अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक आदेश जल्द ही जारी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here