अलका लांबा के स्टूडियो से वॉक ऑउट के तुरंत बाद उनके बेटे का WhatsApp वॉयस मैसेज मिला

आज तक चैनल ने हाल ही में अलका लांबा को उनके फेमस शो ‘हल्ला बोल’ में इनवाइट किया था. अंजना ओम कश्यप इस शो को होस्ट करतीं हैं. इस शो के ज़रिये हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक ने काफी शोहरत भी बटोरी है. शो पर बहस होनी थी देश में चल रहे महिला उत्पीड़न के मुद्दे पर. जब शो चालू हुआ और बहस शुरू हुई तो पीड़ि’ता की पहचान छुपाने को लेकर बहस बढ़ती चली गई. जिसके बाद अलका लांबा ने आज तक चैनल और अंजना ओम कश्यप को आड़े हाथों लिया.

अलका बोलीं, हमें पता नहीं था उसका नाम क्या है, मीडिया ने बताया आप लोगों ने उसके नाम का हैशटैग चलाया. उसकी मां कई बार बोल चुकी है, कि मेरी बेटी का सही नाम बताइए उसका नाम निर्भया कैसे पड़ा. वह एक बहादुर बेटी थी वह कायर नहीं थी.

Anjana OM Kashyap and Alka Lamba

इस शो में अलका लांबा बार-बार अंजना ओम कश्यप को याद दिला रहीं थीं कि जिसके साथ गलत हुआ, हमें उसका नाम पता नहीं था. आपके चैनलों ने उसके नाम का इस्तेमाल किया, अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए. जिस हिसाब से सबने हैश टैग चलाया उनको अपने आप को बदलना चाहिए.

बीच-बीच में अंजना ओम कश्यप लगातार उनको टोक रहीं थीं कि हम सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का सम्मान करते हैं. और अब हम इस शो को आगे ले जाते हैं. वह किसी अन्य बुलाए गए मेहमान से सुझाव रखने के लिए कहती हैं, लेकिन अलका लांबा बीच में ही उनकी बात को काट देती हैं.

और बोलती है कि मैं अब अपनी बात रखूँ इसके बाद अंजना ओम कश्यप उनको कहती है कि नहीं, सुझाव दीजिए अपनी बात मत रखिए. इसके बाद अलका लांबा कहती है कि नहीं मैं आपको सुझाव ही दे रही हूं. आप के अजेंडे हैं. इसलिए आपके चैनल में कांग्रेस ने आना बंद कर दिया है. मैं अपने व्यक्तिगत तौर पर आई हूं.

महिला के तौर पर में 25 साल से महिला नेता के तौर पर राजनीति में हूं. मैंने सदन में सुना कि रात को बाहर घूमने वाली महिलाएं हैं. आज मेरे भाई युवा उम्मीद कर रहे हैं संसद और सांसद से पिछली एडीआर की रिपोर्ट उठाकर देख लीजिए.

2019 के चुनाव में 45% से अधिक अति गंभी’र बलात्का’रियों को, पार्टी ने टिकट दिया. और जिन लोगों ने वोट दिए अब आप उन लोगों से उम्मीद करते हैं. एक विधायक है, जिसने एक बेटी का एक्सीडें’ट करवा दिया विधायक उन्नाव का है. वो जेल में है और बेटी अस्पताल में.

दूसरा है चिन्मयानंद, नाम लूंगी पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री. जिसपर एक बेटी आरोप लगाती है. अब बेटी जेल में और चिन्मयानंद हस्पताल में है. लानत है ऐसे कानून पर ऐसे लोगों पर जिन्होंने उनको वोट दिया. और अब तुम उनसे इन्साफ की उम्मीद करते हो.

इसके बाद वह और भी कई बातें सुनाती हुई इस शो से जाने लगीं. जाते-जाते कुछ पल रूककर एक आखरी बात और बोल कर गयीं “अपने बेटे को संस्कार दिए हैं. मेरा 22 साल का एक बेटा है, बेटी नहीं है. भगवान न करे अगर आंख भी उठा दी तो उसको सजा देने वाली पहली में होउंगी. इंसाफ मांगने के लिए, किसी दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा.

और इतना कहकर वह अंजना ओम कश्यप के हल्ला बोल शो को छोड़कर चली गयीं. इस लाइव शो को शायद उनका बेटा भी देख रहा था. और इसके बाद ही तुरंत उसने व्हाट्सएप पर अपनी मां के लिए एक मैसेज भेजा. जिसमें उन्होंने कहा कि “मां तुमने जो भी कहा वह बिल्कुल ठीक ही कहा”

उसके आगे की उनकी साड़ी बात आप इस ट्वीट के जरिए सुन सकते हैं, जो अलका लांबा ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है. आपको बता दें कि आज तक चैनल और अंजना ओम कश्यप को लताड़ने के बाद, अलका लांबा का यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. यह बाकी मीडिया वालों के लिए भी एक सबक है.