हरियाणा में खट्टर की लुटिया डूबी, अमित शाह ने रद्द किये अपने कार्यक्रम, खट्टर को फटकार

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी मिल रहे रुझानों से स्पष्ट हो गया है कि राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मनोहर लाल खट्टर की सरकार को तगड़ा झटका पड़ा है अब खट्टर सरकार की वापसी मुश्किल है। राज्य में त्रिशंकु विधान सभा के संकेत साफ-साफ झलक रहे हैं। हालांकि, बीजेपी अभी भी सबसे ज्यादा सीटों या रुझानों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। लेकिन ये स्पष्ट हो गया है कि राज्य की अगली सरकार की चाबी अब दुष्यंत चौटाला के हाथों में है। की वो किसके साथ जाते है।

हरियाणा में खट्टर की लुटिया डूबने के साथ ही एक नई सरकार शपथ लेती दिख रही है। हालांकि अभी ये रुझान हैं। नतीजे आने में अभी भी थोड़ा वक्त लगेगा वहीं हार की आहट से बीजेपी में हाहाकर मच गया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है और वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने तुरंत दिल्ली बुलाया है।

आपको बता दें हरियाणा में बीजेपी बहुमत से बहुत दूर नजर आ रही है। बीजेपी को पिछड़ता देख केंद्रीय गृहमंत्री भी सक्रिय हो गए हैं। तेजी से बदलते घटनाक्रम पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नजर रखे हुए हैं। उन्हें आज ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था। हालांकि ऐन वक्त पर अमित शाह कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने। अमित शाह की जगह MoS गृह कृष्ण रेड्डी कार्यक्रम में पहुंचे।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है। दरअसल हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। हालांकि अभी तक हरियाणा में रुझानों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है।

हरियाणा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। जिसके बाद सरकार बनाने की कवायद भी तेज होने लगी है। बीजेपी भी जेजेपी से संपर्क साध रही है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है। खट्टर आज दोपहर ही दिल्ली पहुंच रहे हैं।