VIDEO: मुझे बेवकूफ मत बनाइए, मैं भी बनिया हूँ- कम भीड़ देख मंच पर ही बीजेपी नेताओं पर भड़के अमित शाह

महाराष्ट्र में सारे साम दाम ढंड भेद अपनाने के बाद भी सरकार बनाने में नाकाम रही बीजेपी को अब झारखंड में नाव डूबती नज़र आ रही है। बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुरूवार 28 नवंबर को झारखंड के चतरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे लेकिन वहां कम भी’ड़ देखकर वो पार्टी के और स्थानिये नेताओं पर भड़क गए। और बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह खुलेआम मंच अपनी रैली में ये कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह इतनी भीड़ से नहीं जीत पाएंगे।

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरूवार 28 नवंबर को झारखंड के चतरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे लेकिन वहां कम भीड़ देखकर वो पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं पर नाराज हो गए। उन्होंने मंच पर ही सभी की क्लास लगा दी और सख्त लहजे में पूछा कि क्या 15-20 हजार की भीड़ जमा कर विधायक बन जाओगे? शाह ने मंच से कहा कि मुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं भी बनिया हूं और इतना गणित जानता हूं कि इतनी सी भीड़ से कोई विधायक नहीं बन सकता।

झारखंड: अमित शाह की रैली में आए कम लोग

वही बीजेपी अध्यक्ष ने भाषण के दौरान कहा, देखो भाई, ये 10-15 हजार लोगों की भीड़ से जीत जाएंगे क्या? जीत सकते हैं? नहीं-नहीं भाई, नहीं जीत सकते। मुझे भी गणित आता है। मैं भी बनिया हूं। मुझे बेवकूफ मत बनाओ आप। एक रास्ता बताऊं करोगे क्या? मोदी जी को आशीर्वाद दोगे? फिर से रघुवर सरकार बनाओगे?

आप मुझे बेवकूफ मत बनाओ, मैं भी बनिया हूं- अमित शाह

अमित शाह ने रैली में जनता से अपील करते हुए कहा कि रघुवर ने तुम लोगो को फोन दिया है न तो दिखाओ और वादा करो कि 25-25 लोगों को फोन करोगे। मामा को, मामी को, चाचा को, चाची को, भुआ को, फूफा को, दादा को दादी को, भाई को, भाभी को यानी कुल मिलाकर 25 लोगों को फोन करना है और उन्हें कहना है कि कमल पर बटन दबाओ।

 

जनसत्ता डॉटकॉम के मुताबिक अमित शाह ने भाषण के दौरान मंच पर मौजूद तमाम बीजेपी नेताओं को भी रैली में कम भीड़ जुटाने पर हड़काया और उन्हें भी कहा कि इतनी कम भीड़ में चुनाव नहीं जीत सकते। जब शाह पार्टी नेताओं को यह झिड़की दे रहे थे तब मंच का माइक ऑन था और सबी लोगों तक ये बात पहुंच गई।

वही बाद में अमित शाह ने अपने भाषण में लोगों से यही बात कही लेकिन उन्होंने इस अवसर को लोगों से वादा लेने के रुप में तब्दील कर लिया। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक लोगों द्वारा बीजेपी को वोट दिलवाने की अपील करने को कहा।