अमिताभ बच्चन को मुंबई मेट्रो का समर्थन करना पड़ा भारी

अमिताभ बच्चन को मुंबई मेट्रो का समर्थन करना पड़ा भारी

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के सुपरस्टार महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों लोगों की आलोचना में है| आपको बता दें कि महानायक अमिताभ बच्चन उन दिग्गज हस्तियों में से एक हैं, जो अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल करते हैं और इसीलिए वो आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। इसी के चलते अमिताभ बच्चन का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहें है। वहीँ दूसरी ओर कुछ लोगों ने अमिताभ के घर जलसा के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी किया।

दरअसल बात यह कि अभी हाल ही में अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर मुंबई मेट्रो की तारीफ की और कहा कि यह ‘प्रदूषण का समाधान’ है। साथ ही अमिताभ ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा था कि मेरे एक दोस्त को मेडिकल एमरजेंसी थी, उसने कार के बदले मेट्रो से जाने का फैसला लिया। वापस आया तो वह मेट्रो से काफी प्रभावित दिखा और कहा कि यातायात करने का यह एक तेज, सुविधाजनक और कुशल साधन है।

साथ ही बिग बी ने आगे लिखा कि प्रदूषण का समाधान। अधिक पेड़ उगाओ, मैंने अपने बगीचे में लगाए हैं। क्या आपने लगाए हैं? अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट का जवाब देते हुए मुंबई मेट्रो ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से रिप्लाई करते हुए लिखा कि श्रीमान बच्चन हमें यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपके मित्र ने जरूरत के समय मेट्रो पर विश्वास किया और मुंबई वासियों के साथ इस अनुभव को साझा करने के लिए आपका धन्यवाद। आपका दिन मंगलमय हो।

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने लिखा कि सम्माननीय सीनियर बच्चन सर, हम हैशटैगसेवआरे के लिए लड़ने वाले कार्यकर्ताओं के रूप में जानना चाहते हैं कि क्या आप आरे में हैशटैगमेट्रोकारशेड का समर्थन करते हैं? जब एक विकल्प है तो फिर 2700 बड़े-बड़े पेड़ों की हत्या क्यों? प्रकृति की कीमत पर विकास मानव जाति के लिए खतरनाक है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एमएमआरडीए ने मुंबई मेट्रो के काम के लिए आरे के जंगलों की कटाई का फैसला किया था। इस बात को लेकर यहां के निवासी काफी हद तक नाराज है और इसके लिए कई दिनों से सड़क पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी बीच, बिग बी ने मुंबई मेट्रो का समर्थन करते हुए एक ट्वीट कर दिया जिसके कारण लोग उनसे काफी नाराज हैं।

अमिताभ बच्चन के इस फैसले का काफी विरोध हो रहा। मुंबई के लोग अमिताभ के ट्वीट से काफी नाराज हैं और वे लोग अमिताभ के घर जलसा के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही लोग अमिताभ के घर के बाहर पोस्टर्स और बैनर्स लेकर भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

साभारः #JantaKaReporter

Leave a comment