अमरोहा फिर पहुंची NIA और ATS की टीम, 42 लोगों को किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और यूपी ATS की बड़ी टीम एक बार फिर अमरोहा के सैदपुरा गांव में छापेमारी कर रही है. ISIS के नए मॉड्यूल मामले में हाल में ही दो भाइयों को यहां से गिरफ़्तार किया गया था जो फ़िलहाल NIA की हिरासत में हैं. इससे पहले रविवार को भी अमरोहा और दिल्ली के जाफ़राबाद और सीलमपुर इलाके में छापेमारी की गई थी और पांच लोगों को हिरासत में लिया था. ख़बरों के मुताबिक इनके पास से हथियार और ISIS के पोस्टर बरामद हुए थे।

पिछले हफ़्ते ही एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमरोहा और दिल्ली में ही छापेमारी कर नए मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था इस दौरान 10 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था जिनके पास से भारी मात्रा में खतरनाक हथियार और विस्फोटक सामग्री मिलने की बात सुरक्षा एजेंसियों ने की थी।

अब मुजफ्फरनगर में पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ जारी एक अभियान के तहत कम से कम 42 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अवैध हथियारों की निर्माण इकाइयों पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार के अनुसार अभियान सोमवार को चलाया गया और भारी मात्रा में देसी हथियार जब्त किए गए।

शहर के पुलिस अधीक्षक ओमबिर सिंह ने बताया कि जिले के खतौली शहर में पुलिस ने एक मकान पर छापेमारी कर कुछ हथियार जब्त किए और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

वही पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुढाना थानाक्षेत्र के जोला गांव में एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का पता चला और वहां से भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए। इस मामले में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया।

साभार: इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम