VIDEO: आंध्रा प्रदेश के नये CM के शपथ समारोह में हुई क़ुरआन की तिलावत और दुआ, वीडियो वायरल

लोकसभा चुनाव के साथ आंध्रा प्रदेश में विधानसभा चुनाव में हुए है. राज्य के विधानसभा चुनावों में वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष और संस्थापक वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी (Y. S. Jaganmohan Reddy) ने शानदार जीत दर्ज की थी. जगनमोहन रेड्डी ने आत्मसम्मान की जंग जीतकर गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की.

येदुगुरी संदीप्ति जगन मोहन रेड्डी का शपथ ग्रहण समारोह विजयवाड़ा के समीप आईजीएमसी स्टेडियम में बहुत ही भव्य तरीके से आयोजित किया गया. रेड्डी की शपथ ग्रहण समारोह में अन्य पार्टियों के कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए.

Image Source: Google

इस दौरान एम के स्टालिन भी विजयवाड़ा पहुंचे. इसके आलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी समारोह में मौजूद रहे. आंध्र के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की हैं. आपको बता दें कि जगन मोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाई.एस राजशेखर रेड्डी के बेटे है.

जगनमोहन रेड्डी के शपथ समारोह में बरकत हासिल करने के लिये क़ुरआन शरीफ की तिलावत हुई. इसके साथ ही सरकार की कामयाबी के किये तमाम लोगों ने एकजुट होकर दुआ भी की. जगनमोहन रेड्डी धार्मिक परवर्ती हैं इसलिए उन्होंने क़ुरआन पाक की तिलावत करवाई है.

Image Source: Google

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर जगनमोेहन रेड्डी को सूबे के राज्यपाल इएसएल नरसिम्हा राव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ समारोह में शामिल होने के लिए रेड्डी खुली जीप में सवार होकर लोगों को अभिनन्दन करते हुए विजयवाडा स्थित इंदिरा गांधी म्युनिसिपल स्टेडियम पहुंचे थे.

46 वर्षीय जगनमोहन रेड्डी ने कांग्रेस से अलग होकर सात दिसंबर, 2010 को नई पार्टी के गठन का ऐलान करने के बाद मार्च 2011 में उन्होंने अपने पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी के नाम पर नई पार्टी बनाई थी. जगन मोहन ने आंध्रप्रदेश की चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी को करारी शिकस्त देकर सत्ता हासिल की हैं.