VIDEO: आंध्रा प्रदेश में इस मुस्लि’म को बनाया जायेगा उपमुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने नाम का किया ऐलान, देखिए

आंध्रप्रदेश के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करके सत्ता हासिल करने वाले वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री के तौर पर सूबे की बागडोर संभाल ली हैं. पहली बार अपनी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को सत्ता में लाने वाले वाईएस जगनमोहन रेड्डी लंबे संघर्षों के बाद राजनीति में एक नया चेहरा बनकर उभरे हैं. सत्ता संभालने से पहले रेड्डी ने एक बड़ा ऐलान किया हैं.

जगनमोहन रेड्डी ने फैसला किया है कि वो राज्य में एक नही बल्कि पांच उपमुख्यमंत्री नियुक्त करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुस्लिम, अनुसचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग और कापू समुदाय से एक एक उपमुख्यमंत्री बनाये जाएंगे.

Image Source: Google

आपको बता दें कि देश में यह पहली बार होगा जब किसी भी राज्य में पांच उपमुख्यमंत्री बनाये जाएंगें. रेड्डी ने यह ऐलान शुक्रवार को हुई पार्टी विधायकों की मीटिंग के बाद किया. दरअसल मुख्यमंत्री के कैंप ऑफिस में सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई.

इसी बैठक को संबोधित करते हुए जगन ने कहा कि वो नए मंत्रियों को लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लेंगे. उन्होंने बताया कि 25 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का शपथग्रहण शनिवार को होगा. रेड्डी के इस फैसले के बाद पार्टी के विधायक एमएम शैक ने खुशी जाहिर की हैं.

साथ ही उन्होंने भरोसा जताया है कि जगन भारत में अब तक के सर्वश्रेष्ठ सीएम साबित होंगे. रेड्डी ने कहा कि वह ढाई साल बाद कैबिनेट में एक बार फिर से बदलाव करेंगे. उन्होंने विधायकों से लोगों की समस्याओं को लेकर सावधानी से काम करने के लिए कहा.

 

उन्होंने कहा कि लोगों की निगाहें सरकार के प्रदर्शन पर रहेगी और उन्हें को वाईएसआरसीपी की सरकार और पिछली सरकार के बीच अंतर दिखाना चहिये. आपको बता एन कि राज्य में जीत हासिल करते हुए वाईएसआरसीपी ने विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीटें अपने नाम कीं. रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी को करारी शिकस्त दी. नायडू की पार्टी सिर्फ 23 सीटें जीत सकी.