VIDEO: पत्रकार अभिसार शर्मा के दावे को लेकर भड़के आजतक के एंकर ने कहा- इसलिए आप सड़क पर हैं

देश भर में आज सुबह से ही लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी हैं. वहीं इससे पहले एग्जिट पोल्स के आंकड़े जारी किये गए जिस में बीजेपी को बढ़त दिखाई गई है जो मतगणना में भी नजर आ रही है. एग्जिट पोल्स की बात करें तो यहां बीजेपी को बढ़त की संभावनाएं बताई जा रही थी. बीजेपी गठबंधन को 300 से भी ज्यादा सीटों के मिलने का दावा किया जा रहा है.

वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा ने एग्जिट पोल को लेकर एक सनसनीखेज दावा किया है. हालांकि आजतक के एंकर ने उन्हें कड़ा जवाब भी दिया है. अभिसार शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि एग्जिट पोल्स प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दबाव में तैयार किया गया है.

Image Source: Google

एग्जिट पोल को लेकर अभिसार ने बताया कि किस तरह से मीडिया पर दबाव बनाया गया है मैं आपको तीन फैक्टर बताना चाहूंगा. मैं दावे के साथ कह सकता हूं और अगर कोई इसे गलत साबित कर दे. सबसे पहले पीएम कार्यालय की तरह से हर एग्जिट पोल एजेंसी को यह दबाव आया है कि आपको विपक्ष के नंबर को टोन डाउन करना हैं.

अभिसार ने आगे कहा कि इतना ही नहीं मुझे ये भी पता चला है कि एक चैनल ने जो बीजेपी को 180 सीटें दे रही था वो अचानक बढ़ाकर 200 से 250 तक देने लगा है. इसके अलावा दो एजेंसी जिसमें से एक ने बीजेपी को 300 से अधिक सीटें दी है ने बीजेपी के लिए ग्राउंड वर्क भी करते हैं.

इसके अलावा एक एजेंसी है जिसमें पैसा सट्टा बाजार का लगा हुआ है. ये खेल सट्टा बाजार का है. वहीं मतगणना में एग्जिट पोल्स के नतीजें सच होते हुए नजर आ रहा है इसे लेकर आजतक के एंकर रोहित सरदाना से जब किसी ने कहा कि अभिसार शर्मा का कहना है कि एग्जिट पोल पीएमओ से मैनेज किया हुआ है.

इस पर रोहित ने कहा कि ऐसा है इन लोगों के बारे में क्या कहना है. इन्हें धान और गेंहू में फर्क नहीं पाता. ये लोग क्या बताएंगे आप दूसरों को कि क्या कहां से चल रहा है. कहां से नहीं चल रहा है. इनसे पूछना इतने साल खबरें पढ़ते रहे और हर साल एग्जिट पोल दिखाते थे अलग-अलग राज्यों का. इसका मतलब मैनेज एग्जिट पोल दिखाते थे क्या ये…? पैसा लेकर दिखाते थे क्या…? इसलिए आज बाहर सड़क पर हैं.