जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सेना की भर्ती के दौरान राजिंदर नामक युवक ग्रेनेड लेकर पहुंचा, मचा हड़कंप

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में टेरिटोरियल आर्मी के लिए चल रही भर्ती के दौरान सोमवार को उस समय हंगामा हो गया, जब भर्ती के लिए आए एक युवक के पास से ग्रे’नेड बरामद किया गया। भर्ती को आए युवक के पास से ग्रे’नेड मिलने की सूचना पाते ही इलाके में ह’ड़कंप मच गया सुरक्षा बालो ने व्यवस्था कड़ी कर दी। इतना ही नहीं इस युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

उससे पूछताछ की जा रही है कि आखिर वह किस मंशा से अपने साथ ग्रेनेड लेकर आया था , इतना ही नहीं उसे यह ग्रेनेड किसने दिया। पु’लवामा ह’मले के बाद जम्मू बस अड्डे पर आ$तंकी ह’मले के बाद से पूरी घाटी में इस समय हा’ई अल’र्ट जारी किया गया है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की सूरनकोट तहसील मुख्यालय में सोमवार को सेना की तरफ से आयोजित टेरीटोरियल आर्मी TA की भर्ती की जा रही थी आर्मी के लिए भर्ती रैली में बड़ी संख्या में घाटी के युवक हिस्सा लेने पहुंच हैं। इस दौरान आए युवकों की तलाशी के दौरान एक के पास से ग्रेनेड बरामद किया गया। जिसके बाद उसे सूरनकोट पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएसपी रमेश कुमार अंगराल ने बताया कि कालाकोट इलाके के रहने वाले राजिंदर सिंह को सुरनकोट में आर्मी टाउन गेट के बाहर संदि’ग्ध परि’स्थि’तियों में कुछ तलाश करते देखा गया था। सिंह एक भर्ती रैली के लिये आया था।

उन्होंने बताया कि उसके पास से एक सी-90 ग्रे’नेड, एक यूबीजीएल अंडर बैरेल ग्रे’नेड लां’चर ग्रेनेड और एक डे’टोने’टर बरामद किया गया। अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और उससे पूछताछ जारी है।

उन्होंने कहा कि पुलिस यह पता लगायेगी कि उसे यह विस्फोटक सामग्री कहां से मिली और उसका मकसद क्या था। अंगराल ने कहा, ‘‘हम हर पहलू पर गौर कर रहे हैं और मामले की गहन जांच जारी है।

आपको बता दें कि बीते हफ्ते ही जम्मू कश्मीर के 150 से ज्यादा युवा देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती हुए थे। कश्मीर के युवा जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री JKLI में भर्ती हुए। नए रंगरूटों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था।