मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने के मामले में, अर्नब गोस्वामी ने देश के मुस्लिमों से माफी मांगी

अर्नब गोस्वामी के देश के जाने माने न्यूज़ चैनल रिपब्लिक टीवी ने एक फर्जी खबर चला कर मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने के आरोपों के बाद रविवार को एक माफीनामा जारी किया हैं. अर्नब गोस्वामी के चैनल द्वारा इस असाधारण माफी के बाद मुस्लिम समूहों द्वारा मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली CNN-News18 पर भी गलत खबर चलाने के आरोप लगाए गए हैं. मुकेश अंबानी के चैनल पर दुनिया के सबसे पवित्रतम तीन इस्लामिक स्थलों पर एस्प्रेसिंग कास्टिंग करके इस्लाम का अपमान करने के आरोप लगाए गए हैं.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि रिपब्लिक टीवी चैनल पर जमात-ए-इस्लामी इंडिया के प्रमुख मौलाना जलालुद्दीन उमरी पर आतं$कवादी होने का बेबुनियाद और झूठा आरोप लगाया गया. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के आलावा और भी कई मुस्लिम समूहों ने चैनल को पत्र लिखकर कृत्य की निंदा की.

Source: Google

सभी संगठनों ने चैनल की निंदा करते हुए चैनल से तत्काल माफी मांगने के लिए कहा. AIMPLB ने अपनी पत्र में रिपब्लिक टीवी के साथ साथ CNN-News18 की भी निंदा की गई है. CNN-News18 पर आरोप है कि इस चैनल ने इस्लाम के तीन सबसे पवित्र स्थलों को जैश प्रमुख मसूद अजहर के आ$तंक का फैक्ट्री बताया था.

AIMPLB ने अपने पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि हम मौलाना जलालुद्दीन उमरी पर आतं$की होने के झूठे आरोप लगाने के लिए रिपब्लिक टीवी चैनल की कड़ी निंदा करते हैं. साथ ही हम CNNnews18 की भी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं.

CNNnews18  ने मक्का, मदीना और क़ुद्स में मदीज़ (सिक) के खिलाफ भ्रामक खबर दिखाई थी. मुस्लिमों की भावनाएं आहत करने के लिए दोनों चैनलों को माफी मांगनी चाहिए. वहीं फेक न्यूज़ चलाने के चलते आलोचनाओं में घिरी रिपब्लिक टीवी को आखिरकार मांगी मांगना ही पड़ा.

फर्जी खबर चलाने के बाद कड़ी निंदा झेल रही रिपब्लिक टीवी ने मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने के लिए एक माफीनामा जारी करके मांफी मांगी है. चैनल ने माफी मांगते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी की गलत तस्वीर रिपब्लिक टीवी पर चलाया गया.

उन्होंने लिखा कि यह एक अनजाने में हुई त्रुटि थी, वीडियो संपादक ने संबंधित तस्वीर को गलत तरीके से प्रसारित किया था, जिसे गलत तरीके से एक बार प्रसारित किया गया था और तुरंत ठीक कर दिया गया था. अपने ट्वीट में चैनल ने लिखा कि रिपब्लिक टीवी बिना शर्त मौलाना सैयद जलालुद्दीन उमरी से माफी मांगता है.

वहीं इसी के बाद रिपब्लिक टीवी ने अपनी वेबसाइट से विवादास्पद वीडियो को हटा दिया है. बता दें कि मुकेश अंबानी के रिलायंस ग्रुप के स्वामित्व वाले चैनल CNN-News18 पर भी गंभीर आरोप लगाए गए है लेकिन अभी तक चैनल की तरह से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.