1500 करोड़ की धांधली का आरोपी गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ

नई दिल्ली: 1500 करोड़ रुपए के आई मॉनिटरी एडवाइजर IMA पोंजी घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान को ईडी ने आज दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल वह ईडी की हिरासत में है। मंसूर खान से दिल्ली में पूछताछ की जा रही है। मंसूर खान पर ईडी के साथ-साथ एसआईटी ने भी लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। आईएमए ज्वैलर्स के संस्थापक मंसूर खान को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दुबई से आने के बाद नई दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया है।

मंसूर खान को गिरफ्तार करने वाले एसआईटी अधिकारी ने बताया की मंसूर खान को एयर इंडिया की उड़ान संख्या 916 से दुबई से यहां आने के बाद नई दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर देर रात करीब दो बजे हिरासत में ले लिया गया. उसे जल्द ही हमारे अधिकारियों द्वारा बेंगलुरु लाया जाएगा फ़िलहाल दिल्ली ईडी की हिरासत में है और पूछताछ की जा रही है।

dilli police
Image Source: Google

आपको बता दें मंसूर की हिरासत से पहले स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम एसआईटी चीफ रविकांत गौड़ा ने कहा की अपने सूत्रों के माध्यम से एक एसआईटी टीम ने आईएमए के संस्थापक मालिक मोहम्मद मंसूर खान का दुबई में पता लगाया। इसके साथ ही उससे यह भी कहा गया है कि वह भारत लौट आए और खुद को कानून के हवाले कर दे।

उसके मुताबिक वह दुबई से दिल्ली आ चुका है। एसआईटी के कई अधिकारी उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं। ईडी और एसआईटी को करोड़ों के आईएमए गोल्ड धोखाधड़ी मामले में बड़ी सफलता मिली एसआईटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के माध्यम से लुकआउट नोटिस जारी कर इंटरपोल सहित सभी संबंधितों को खान की जानकारी दी थी।

मंसूर ने शेयर की थी वीडियो

अधिकारी ने कहा उसने कल गुरुवार को एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह 24 घंटों में भारत वापस आएगा हमारे अधिकारी दिल्ली पुलिस से खान को अपने कब्जे में लेंगे और उसे इस घोटा’ले की जांच की कार्रवाई के लिए बेंगलुरु लेकर जायेगे।

बता दें मंसूर पर बेंगलुरु में करोड़ों की धोखाधड़ी करने का आरोप है. वह एक महीने से फरार चल रहा था और उसके दुबई में होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद उसे वापस भारत आने के लिए कहा गया था. इससे मामले की चल रही जांच और हजारों निवेशकों के पैसे वापस होने के प्रयास में आसानी होगी।