Home मनोरंजन VIDEO: ईरानी महिला कबड्डी टीम गोल्ड मेडल जीतने के बाद ‘आयतुल कुर्सी’ की तिलावत करती हुई, वीडियो वायरल

VIDEO: ईरानी महिला कबड्डी टीम गोल्ड मेडल जीतने के बाद ‘आयतुल कुर्सी’ की तिलावत करती हुई, वीडियो वायरल

VIDEO: ईरानी महिला कबड्डी टीम गोल्ड मेडल जीतने के बाद ‘आयतुल कुर्सी’ की तिलावत करती हुई, वीडियो वायरल

ईरान ने भारतीय महिला कबड्डी टीम को हराकर एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया हैं. ईरान महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 27-24 से हराया है. इसी के साथ ही एशियन खेलों में ईरानी महिला टीम का यह पहला गोल्ड मेडल है. वहीं भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गई. भारतीय महिला टीम 2010 से लगातार इस खेल में गोल्ड जीत रही थी.

इस बार पुरूष टीम की तरह महिला टीम को भी निराश होना पड़ा और ईरान ने उसे हराकर गोल्ड मेडल हासिल कर दिया जबकि भारत को सिल्वर से संतोष करना पड़ा. यह ईरान का इस एशियन गेम्स में कबड्डी में डबल है. इससे पहले भारतीय पुरूष टीम को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों शर्मनाक और ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा.

kabaddiwomen
Image Source: Google

वहीं महिला टीम के मुकाबले की बात की जाए तो गेम के पहले 5 मिनट में भारतीय महिला टीम 6-2 से बढ़त बनाए हुए थी. लेकिन इसके बाद ईरान ने जबरदस्त वापसी करते हुए स्कोरलाइन को 7-6 कर लिया. इसके बाद दोनों टीम एक दूसरे को लगातार कड़ी टक्कर देती रहीं.

ईरान का डिफेंस अपने पुरूष टीम की तरह काफी मजबूत नजर आया और उन्होंने लगातार भारतीय रेडरों को टैकर किया. जिससे स्कोर में अंतर बढ़ने लगा. भारत की तरफ से सिर्फ कप्तान पायल कुमारी और रणदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया और कुछ दर्शनीय रेड किए.

वहीं ईरान का डिफेंस काफी मजबूत दिख रहा था. हॉफ टाइम तक स्कोरलाइन 13-11 से भारत के पक्ष में रही. लेकिन दूसरे हॉफ में ईरानी टीम ने शानदार वापसी करते हुए भारत को आलआउट कर दिया और स्कोरलाइन ईरान के पक्ष में 17-13 के साथ चली गई.

iran vs india
Image Source: Google

इस समय भारतीय महिला टीम ने भी लगभग वही गलती दोहराई जो पुरूषों के टीम ने की थी. इसके बाद भारत ने वापसी करने की पूरी कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश कामयाब साबित नहीं हो सकी.

जिसके चलते भारतीय महिला टीम एशियाई खेलों में गोल्डन हैट्रिक लगाने से चूक गई और ईरानी टीम अपना पहला गोल्ड जीतने में कामयाब रही.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here