VIDEO: बीएस येदियुरप्पा की ऑडियो क्लिप हुई लीक, कर्नाटक में बागी विधायकों के बवाल के पीछे थे अमित शाह

बेंगलुरु: कर्नाटक की सियासत में एक बार फिर बवाल मच गया है। दरअसल यह बवाल एक ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद मचा है। बताया जा रहा है कि यह ऑडियो क्लिप सीएम बीएस येदियुरप्पा की है जो बुधवार को भाजपा कोर समिति की हुबली में हुई बैठक में रिकॉर्ड की गई है। आपको बता दें वायरल ऑडियो क्लिप में येदियुरप्पा कहते सुने जा सकते है कि जेडीएस कांग्रेस के बागी विधायकों को मुंबई में पार्टी आलाकमान यानी अमित शाह की मर्ज़ी से रखा गया था और अपनी पार्टी के नेताओं को वो सलाह देते नज़र आ रहे है।

मोबाइल से रिकॉर्ड की गई 7 मिनट की इस क्लिप में येदियुरप्पा आगे कहते है कि सभी को बाग़ि विधायकों के साथ खड़ा होना चाहिए जिनकी वजह से बीजेपी सत्ता में आई कोई भी मेरी सरकार को मजबूती देने का काम नहीं कर रहा है. ये सरकार हम लोगों को विधानसभा से निष्काषित विधायकों ने तोहफे में दी है. बागी विधायकों को मुंबई में रखने का फैसला मेरा नहीं था बल्कि पार्टी आलाकमान अमित शाह की इजाज़त से उन्हें ढाई महीने वहां रखा गया।

हलाकि बीएस येदियुरप्पा ने इस टेप में अपनी आवाज़ होने से साफ इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं से कुछ खास मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जो लोग जिम्मेदार कार्यकर्ता हैं, उन्हें इस तरह से विद्रो’ही विधायकों के बारे में नहीं बोलना चाहिए. पार्टी के हित में उन्हें सभी का समर्थन करना चाहिए।

आपको बता दें अपनी सरकार गिरने से खार खाए बैठे एच डी कुमारस्वमी ने इस क्लिप के सामने आने के बाद फौरन प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, पहले से भी एक क्लिप कोर्ट के सामने हैं. अब मैं इसे भी सबूत के तौर पर पेश करूंगा।

साभार: NDTV