VIDEO: ऑस्ट्रियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर विल्हेम ओट ने इस्लाम कबूल किया, कहा- कोरोना ने आंखे खोल दी

VIDEO: ऑस्ट्रियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर विल्हेम ओट ने इस्लाम कबूल किया, कहा- कोरोना ने आंखे खोल दी

रबात: ऑस्ट्रियन मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) के फाइटर विल्हेम ओट ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 16 अप्रैल को एक वीडियो सांझा कर मार्शल आर्ट्स चैंपियन विल्हेम ऑट ने इस्लाम में धर्मांतरण की घोषणा की है. दरअसल, कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर के कई देशों में लोक डाउन चल रहा है. इसी संकट के बीच यूरोपीय देशों में जहां पर लाउड स्पीकर पर कड़ा प्रतिबंध है, पर पब्लिक में लाउड स्पीकर की इजाजत भी दी गई थी।

बता दें विल्हेम ओट ऑस्ट्रिया से एक पेशेवर (मिश्रित मार्शल आर्ट्स) एमएमए लड़ाकू है. वह 2008 से पेशेवर मुक्केबाजी कर रहा है और इसका उपनाम द अमेजिंग है. 16 अप्रैल को उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने इस्लाम को कोरोना वायरस (COVID-19) लॉकडाउन में बदल दिया है।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि इस्लाम कई सालों से उनके दिमाग में है, लेकिन कई बार ऐसा था जब वे इसके साथ कुछ नहीं कर सकते थे. उन्होंने कहा की मैंने खुद को राजनीतिक रूप से प्रभावित होने दिया।

लेकिन जब मेरे पास कठिन समय था, तो इस्लामिक विश्वास ने मुझे ताकत दी, MMA फाइटर ने अपने शाहदा या गवाही, एक इस्लामिक पंथ और इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक के साथ एक वीडियो अपलोड किया जो ईश्वर की एकता और मुहम्मद को ईश्वर के दूत के रूप में मान्यता देने की घोषणा करता है।

 

मेरा विश्वास अब काफी मजबूत है कि मैं एकमात्र सच्चे भगवान को पहचान सकता हूं और शाहा को गर्व से कहने में सक्षम होने के लिए बोल सकता हूं, हां मैं एक मुस्लिम हूं।

वही एक अन्य पोस्ट में ओट ने अपने प्रशंसकों और इस्लामी समुदाय से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा यह मेरा इरादा नहीं था कि यह इतना बड़ा होगा। मैंने वास्तव में इसे पोस्ट किया है. क्योंकि मेरे और दोस्तों के आसपास के लोग इसे जानते हैं।

Leave a comment