भ’गवाधा’रियों ने अजान के वक्त मस्जिद में घुसकर लाउडस्पीकर किया बंद, मुस्लिम समुदाय ने किया हं’गामा

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मैलानी कस्बे में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. बताया जा रहा है कि कस्बे में स्थित एक मस्जिद का लाउडस्पीकर बंद करने को लेकर गांव को दो समुदायों के बीच विवाद शुरू हो गया है. ख़बरों के अनुसार मैलानी कस्बे में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं जिससे पुलिस प्रशासन में भी चिंता बनी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैलानी की नूरी मस्जिद में सुबह के समय अजान हो रही थी. इसी दौरान मस्जिद के पास में रहने वाला एक युवक आ गया और उसने मस्जिद में घुसकर लाउडस्पीकर बंद कर दिया. यह सब देखकर मस्जिद में मौजूद लोग हैरान हो गए.

Image Source: Google

इसके बाद उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि युवक का घर मस्जिद के नजदीक है. उसने बताया कि उसके द्वारा कई बार लाउडस्पीकर की आवाज कम करने को कहा गया था लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी जिसके बाद उसने खुद ही मस्जिद में जाकर लाउडस्पीकर बंद कर दिया.

वहीं लाउडस्पीकर बंद होने के बाद नाराज मुस्लिम समुदाय के लोग युवक पर कार्रवाई की मांग करते हुए सड़कों पर उतर आए. मामला काफी बढ़ने लगा और मुस्लिम समुदाय के लोग थाने पहुंच गए. उन्होंने थाने का घिराव कर लिया. मैलानी में तनावपूर्ण हालात बनते देख कई और थानों की फोर्स मौके पर भेजी गई.

वहीं युवक के समर्थन में कुछ हिंदूवादी संगठनों के लोग थाने में जा पहुंचे. जहां पर उनकी पुलिस से जमकर बहस हुई. जिसके बाद पुलिस ने जैसे-तैसे दोनों पक्षों को समझाया और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की. रमजान के पाक माह और लोकसभा चुनाव के नतीजों के तुरंत बाद हुई इस घटना से पुलिस के होश उड़े हुए है.