VIDEO: आ$तंकी ठि’कानों पर एयर स्ट्राइक के बाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बयान, वि’रोधी और मोदी भक्त भी हुए दीवाना

भातीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट नाम के कस्बे में बने हुए आतं$की ठिकानों पर ह’मला बोला और कई कैंपों को पूरी तरह से तबाह कर दिया. भारतीय वायुसेना के इस जवाबी ह’मले पर लगातार देश भर से प्रतिकियाएं सामने आ रही है. इसी को लेकर हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने आतं$कियों पर किये भारतीय वायु सेना के हमले की जमकर सराहना की है.

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि उन्हें केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय सेना से उम्मीद थी वह इस तरह की कार्रवाई पुलवामा हमले के 2-3 दिन बाद करेगी लेकिन वे इसका स्वागत करते हैं. ओवैसी ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े हैं.

Image Source: Google

उन्होंने कहा कि विदेश सचिव ने इसे एक गैर सैन्य कार्रवाई बताया है और सरकार की तरफ से इस तरह के कदम की वह काफी लंबे समय से उम्मीद लगाए हुए बैठे थे. सांसद ओवैसी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार अब आतं$की मसूद अजहर और हाफिज सईद के खिलाफ भी जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करेगी.

आपको बता दें कि भारत ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतं$की हमले के 12 दिन बाद पाकिस्तान से बदला लिया है. पुलवामा में हुए आ$तंकी ह’मले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद नाम के एक पाकिस्तानी आतं$की सं’गठन ने ली थी. जिसके बाद सेना ने कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के ठि’कानों को तबाह कर दिया.

मंगलवार की सुबह साढ़े तीन बजे भारतीय वायुसेना ने लाइन ऑफ कं’ट्रोल को पार करते हुए बड़ी का’र्रवाई की. वायुसेना के मिराज 2000 के 12 विमानों के एक समूह ने पीओके के मुजफ्फराबाद, बालाकोट, चकोटी, गढ़ी हबीबुल्लाह में स्थित आ$तंकी अड्डों के अलावा खैबर पख्तूनख्वा में मौजूद अड्डों पर भी हवाई ह$मले किये.

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार वायुसेना के इस हम’ले में लेजर गाइडेड बम का इस्तेमाल किया गया और मिराज 2000 ने एक हजार किलो के 10 बम गिराए. सूत्रों के अनुसार इस हम’ले में 200 से 300 आ$तंकी ढेर हो गए है जिसमें बड़े कमांडर भी शामिल है. वहीं इस हम’ले में जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम भी पूरी तरह त’बाह हो गया है.