बड़ी खबर: ‘फिलिस्तीन’ पर बढ़ते तनाव को देख, ‘इजरायल’ पर ह”मला करने को तैय्यर हुआ, यह ताक़तवर मुस्लिम देश

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. दुनिया के कई देश लगातार इजरायल पर फिलिस्तीनी जमीन से अपना कब्जा हटाने का दवाब बनाने की कोशिश कर रहे है लेकिन इसके बाद भी इजरायल झुकता हुआ नजर नहीं आ रहा है. इसी बीच अब इजरायल की तरह से एक चौंकाने वाला बयान दिया गया है.

इजरायल सरकार ने अपने देश पर हमला होने की आशंका जताई है. इजरायल के कैबिनेट मंत्री ने हाल ही में कहा है कि यदि वाशिंग्टन और तेहरान के बीच तनाव में वृद्धि होती है तो ईरान सीधे या प्राक्सी द्वारा इस्राईल पर हमला कर सकता है.

Source: Google

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान सरकार पर दबाव डालते हुए कहा था कि वह ईरानी अधिकारियों से वार्ता के लिए तैयार हैं. वहीं इस्राईल के ऊर्जा मंत्री यूवाल इस्तांन्तीज़ ने ईरान-अमरीका के बीच बने हालिया तनाव पर वार्ता करते हुए कहा कि मध्यपूर्व में तनाव लगातार बढ़ रहा है.

पार्स टुडे डॉट कॉम की खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि यदि ईरान और अमरीका के बीच तनाव बढ़ाता तो ईरान और उसके पड़ोसी देश मुझे उनके हवाले से चिंता है कि वो हिज़्बुल्लाह और अन्य इस्ला’मी प्रतिरोधक संगठन को ग़ज़्ज़ा से प्रयोग करेंगे.

इजरायल प्रधानमंत्री के सुरक्षा मंत्रीमंडल के महत्वपूर्ण सदस्य ने देश के वाइ नेट टीवी चैनल को दिए गये इन्टरव्यू के दौरान कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि ईरान सीधे इस्राईल पर मिसाइल हमले का प्रयास करे.

वहीं दूसरी तरफ जब इजरायल मंत्री से सवाल पूछा गया कि क्या ईरान और अमरीका के बीच बढ़ते तनाव के चलते संभावित मीज़ाइल हमलों को रोकने के लिए कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही हैं तो उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इनकार कर दिया.