हार के बाद बीजेपी का बना मजाक, लोग ने कहा- ये गौमाता और बजरंग बली ने मिलकर फैसला लिया है

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी को जोरदार झटका लगा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता बीजेपी के हाथों से फिसल चुकी है तो वहीं तेलंगाना और मिजोरम में भी बीजेपी कुछ खास नहीं कर सकी है। इन विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कांग्रेस से करारी शिकस्त मिलने के बाद जनता बीजेपी का मजाक बना रही है।

सोशल मीडिया पर बीजेपी की करारी हार का मजाक बनाया जा रहा है। बीजेपी के स्टार प्रचारक कहे जाने वाले योगी आदित्यनाथ को लेकर लोग अजीबों-गरीब ट्वीट कर रहे हैं। राफेल गांधी नाम के एक यूज़र ने लिखा- ये गौ माता और बजरंग बली ने मिलकर फैसला किया है।

हालांकि मध्य प्रदेश में तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो सकी है। यहां बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देती नज़र आ रही है। लेकिन हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल भवन पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद शिवाराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मैं मुक्त हूं। साथ ही उन्होंने कहा की हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी है।

राजस्थान

राजस्थान में अब तक आए 199 सीटों के रुझान में कांग्रेस 102 सीट पर बढ़त के साथ बहुमत हासिल कर दिख रही है, जबकि बीजेपी 72 सीटों पर आगे चल रही है।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों के रुझान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। बीजेपी यहां फिलहाल 106 सीटों पर आगे चल रही है, तो वहीं कांग्रेस को 115 सीटों पर बढ़त हासिल है। बस बहुमत से एक सीट दूर।

तेलंगाना

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति 93 सीटों पर बढ़त के साथ तो दो-तिहाई बहुमत हासिल करती दिख रही है। वहीं कांग्रेस को 119 सदस्यीय विधानसभा में महज़ 18 सीटों पर बढ़त हासिल है।

मिज़ोरम

मिज़ोरम के शुरुआती रुझान में मिजो नेशनल फ्रंट 24 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस को महज 7 सीट पर बढ़त है।