अब भाजपा के इस बड़े नेता ने बजरंगबली हनुमान को बताया मुसलमान, दिया ये सबूत: पार्टी में मचा हड़कंप

राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदू देवता हनुमान जी को कथित तौर पर दलित जाति का बता दिया था. जिसके बाद से ही हनुमान जी की जाति क लेकर विवाद छिड़ा हुआ है और यह रुकने का नाम ही नही ले रहा है. इस विवाद में अब एक और नया नाम और नया दावा जुड़ गया हैं. दरअसल बीजेपी के ही एक मुस्लिम विधायक ने दावा किया है कि हनुमान जी दलित नहीं बल्कि मुसलमान थे.

बीजेपी विधायक बुक्कल नवाब ने गुरुवार को भगवान हनुमान जी को मुसलमान बताया. उन्होंने अपने इस बयान के पीछे कुछ तर्क भी दिए है. बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान जी मुसलमान थे. इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखे जाते है – रहमान, रमज़ान, फरमान, ज़ीशान, कुर्बान – जितने भी नाम रखे जाते है वह करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं.

आपको बता दें कि इस विवाद की शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव के लिए चल रहे प्रचार के दौरान राजस्थान के अलवर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए की थी. सीएम योगी ने भगवान बजरंगबली यानी की हनुमान जी को दलित बताया था.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि हनुमान जी दलित और वंचित हैं. उन्होंने कहा था कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वंय वनवासी हैं निर्वासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं. लेकिन भारतीय समुदाय को उत्तर से दक्षिण, पुरब से पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं.

योगी के इस बयान के बाद से ही हनुमान जी की जाति को लेकर खूब सियासत की जा रही है. वहीं इस बयान के बाद दलित समुदाय ने हनुमान मंदिरों को अपने अधिकार में लेने की मांग की है. वहीं वाराणसी में तो हनुमान जी के जाति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया गया है और उनके जाति प्रमाण पत्र बनाने की मांग की जा रही हैं.