यूपी पुलिस का नया फरमान खुले में नमाज पर लगाई रोक, पुलिस ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से लगे हुए नोएडा में खुले में नमाज पड़ने को लेकर नोएडा पुलिस ने एक नोटिस जारी किया है,अब कोई भी सेक्टर 58 स्थित पार्क में नमाज नहीं पड़ सकता है। इलाके में स्थित सभी कंपनियों को नोटिस जारी करके इसकी सूचना दे दी गई है, मीडिया सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि किसी के भी इस इलाके के पार्क में नमाज पड़ते हुए देखे जाने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसके पीछे नोएडा पुलिस ने दलील दी है कि अगले साल लोकसभा चुनाव होने है इसलिए इस तरह के आदेश दिए गए है. चुनाव से पहले इस तरह की पब्लिक मीटिंग से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने का डर बना रहता हैं. इसलिए यह आदेश जारी किया गया है।

कंपनियों से नोएडा पुलिस ने सख्त लफ्जों में कहा है कि वह अपने सभी मुस्लिम कर्मचारियों को मस्जिद, ईदगाह या दफ्तर के परिसर के अंदर ही नमाज पढ़ने के लिए कहें. उन्हें बताये कि वह सामूहिक रूप से पार्क में एकत्रित होकर नामज़ न पढ़े।

नोटिस के अनुसार अगर पुलिस के इस फरमान का उल्लंघन किया जाता है या कार्यालयों के कर्मचारी नियमों का उल्लंघन करते पाए जाते है तो ऐसी स्थिति में इसके लिए कंपनियां दोषी माना जाएगा. पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 58 में खुले में नमाज़ पढने पर रोक लगाई हैं।

वहीं पुलिस के इस फरमान को लेकर नोएडा की कंपनियों ने पुलिस के आला अधिकारियों से बातचीत करने की मांग की है. उनका कहना है कि वो कर्मचारियों द्वारा आदेश के उल्लंघन करने पर कंपनियों को जिम्मेदार ठहराने को लेकर चर्चा करना चाहते हैं।