भारत-पाकिस्तान मैच वाले विज्ञापन को लेकर सानिया मिर्ज़ा ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

दोस्तों इंग्लैंड में इन दिनों क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है और दुनिया भर को इस क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल से ज्यादा एक मैच देखने का हमेशा से ही बेसब्री से इंतजार रहता है वह .भारत और पाकिस्तान का मैच हालांकि इस दोनों देश के नागरिक भी इस मैच को देखने के लिए बड़े बेसब्री से इंतजार करते हैं, कि कब भारत और पाक का मैच होगा. दोस्तों दोनों देशों के बीच यह मैच अगली 16 जून को होने जा रहा है.

लेकिन इस मैच के होने से पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच विज्ञापनों में एक दूसरे को नीचा दिखाने की कवायद शुरू हो चुकी है, और भारत पाक के इन विज्ञापनों को लेकर जिसमें दोनों देश एक-दूसरे को नीचा दिखा रहे हैं सानिया मिर्जा ने इनको लेकर कड़ी आपत्ति जताई है.

आपको बता दें कि सानिया मिर्जा भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी और पाकिस्तानी क्र्केटर शोएब मलिक की पत्नी है. भारत और पाकिस्तान के बीच बने एन टीवी विज्ञापनों पर सानिया मिर्जा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि सीमा के दोनों और विज्ञापन दिखने वालों गंभीर हो जाओ.

”सीमा के दोनों ओर शर्मनाक सामग्री वाले विज्ञापन, गंभीर हो जाओ, आपको इस तरह के बकवास के साथ हाइप बनाने या मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है। पहले ही इस पर पर्याप्त नजरें हैं। यह सिर्फ क्रिकेट है।” आप किस तरह से बकवास कर रहे हैं. इस तरह से मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है.

दोस्तों इस साल 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर में पुलवामा के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच काफी फासले बढ़ चुके हैं और एक यु@द्ध जैसी स्थिति मौजूद हो गई थी जो किसी तरह से टल गई.

अब आपको बताते हैं कि विज्ञापन कैसे हैं तो सबसे पहले पाकिस्तानी टीवी द्वारा तैयार किया गया ये विज्ञापन कुछ इस तरह से है जिसमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक बनाया गया है.

इसमें उस स्क्रिप्ट का इस्तेमाल किया गया जो पाकिस्तान में होते हुए भारतीय विंग कमांडर वर्धमान ने वीडियो जारी किया था. पाकिस्तानी टीवी द्वारा तैयार किए गए इस 33 सेकंड के वीडियो में एक बंदा अभिनंदन की तरह नकल कर रहा है.

उसने सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई है और उसे चाय पीता दिखाया गया है. और उससे टीम के अंतिम 11 के बारे में पूछा जाता है. तो वो बिलकुल ठीक उसी तरह से जवाब देता है जिस तरह से अभिनंदन द्वारा जो बयान दिया गया था.

वे पाकिस्तान द्वारा पूछे गए हर सवाल का जवाब देने के वजय मना कर देते थे. कुछ इस तरह ‘माफ कीजिए’ मैं आपको नहीं बता सकता.

पाकिस्तानी विज्ञापन में भी उस शख्श को इस पंच लाइन को बोलते हुए दिखाया गया है. और अपने विज्ञापन में उनके चाय के बारे में पूछा था कि चाय कैसी लगी तो उन्होंने कहा था शुक्रिया मैं चाय का मजा ले रहा हूं. ये सब उसमें शामिल किया गया है.

पाकिस्तान द्वारा बनाया गया ये विज्ञापन भारतीय लोगों को नागवार लग रहा है. क्योंकि इस तरह से सेना के जवान का मजाक बनाना कहाँ तक उचित है.

दूसरी तरफ देखा जाए तो एक भारतीय विज्ञापन तैयार हुआ है जिसमें भारत को पाकिस्तान का बाप बताया गया है.  वर्ल्ड कप एक खेल की भावना ना होकर एक दूसरे को नीचा दिखाने के प्रयास जारी हो चुके हैं. और जैसे-जैसे 16 जून नजदीक आएगा दोनों तरफ के लोगों में इसकी शेयर करने की होड़ बढ़ती ही जाएगी.