सस्ते कॉल रेट्स के अच्छे दिन जाने वाले हैं, Airtel और Vodafone-Idea का बड़ा ऐलान

सस्ते कॉल रेट्स के अच्छे दिन जाने वाले हैं, Airtel और Vodafone-Idea का बड़ा ऐलान

कर्ज के बोझ तले द’बी दूरसंचार कंपनीयो ने किया बड़ा ऐलान देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल और वोडाफोन और आईडिया ने एक दिसंबर से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इन कंपनीयो साफ कर दिया है कि वह अब अपनी सेवाएं मौजूदा रे’ट्स पर और नहीं दे पाएगी। सोमवार को कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा, की उपभोक्ताओं को विश्वस्तरी’य डिजिटल अनुभ’व सुनिश्चित कराने के लिए हम एक दिसंबर 2019 से टैरिफ के दाम में इजाफा करने वाले है।

हालांकि ये कम्पनिया अपने टैरिफ में कितनी बढ़ोतरी करेगी फ़िलहाल इसकी कोई जानकारी साझा नहीं की है। इसी बीच, एयरटेल ने भी आगामी दिसंबर से अपनी सेवा दरें बढ़ाने का फैसला किया है। आपको बता दें कंपनियों के एडजस्टेड ग्रॉस रे’वेन्यू (एजीआर) के लंबित बेह’द भा’री भ’रकम बकाए के बाद यह फैसला सामने आया है। हालांकि, तीनो कंपनियों ने अभी यह नहीं बताया है कि आम लोगों की जेब पर उनके फैसले का कितना असर पड़ने जा रहा है।

आपको बता दें भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, की दूरसंचार क्षेत्र में तेजी से बदलती प्रौ’द्योगि’की के साथ अत्यधि’क पूंजी के निवेश की लगातार जरूरत है। इसलिए, यह अ’त्यंत महत्वपू’र्ण है कि उद्योग डिजिटल इंडिया के दृ’ष्टि’को’ण का समर्थन करने के लिए हमेशा व्याव’हारि’क रहे वही वोडाफोन ने दूरसंचार क्षेत्र में वित्तीय संक’ट का उल्लेख किया है।

 

वोडाफोन ने कहा कि इसे सभी हि’तधार’कों ने ‘स्वीका’र किया है और कैबिनेट सचिव की अध्यक्ष’ता में सचि’वों की एक उ’च्चस्त’रीय कमेटी उचित राहत पहुंचाने पर विचार कर रही है। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा है कि वह ‘उपयु’क्त रूप से’ टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी जो एक दिसंबर से लागु होने जा रहा है।

Leave a comment