दिल्ली वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला- कोरोना से म’रने वालों मुसलमानों को कब्रिस्तान में नहीं बल्कि…

नई दिल्लीः दिल्ली वक्फ बोर्ड ने कोरोना वायरस से म’रने वाले मुस्लिम लोगों के लिए दक्षिण दिल्ली में मिलेनियम पार्क के पास दफ्नाने का फैसला किया है। मिलेनियम पार्क के पास ही एक कब्रिस्तान निर्धारित की गई है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की मौ’त के बाद उनके अं’त्ये’ष्टि के लिए आ रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

नवोदय टाइम्स में छपी खबर के अनुसार, मिलेनियम पार्क के पास एक नया कब्रिस्तान निर्धारित किया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की मौ’त के बाद उनके अं’त्ये’ष्टि के लिए आ रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

वही दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य विभाग को लिखे एक पत्र में वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एम अली ने कहा कि इसने मिलेनियम पार्क के पास स्थित जदीद कब्रिस्तान को इसके लिये निर्धारित किया है।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एम अली ने कहा कि यह रिंग रोड के पास में स्थित है। इस कब्रिस्तान का इस्तेमाल कोविड-19 सं’क्रमण से म’रने वाले लोगों को दफनाने में किया जा सकता है।

गौरतलब है कि गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण तीन लोगों की मौ’त हो गई और संक्रमण के 51 नए मामलों की पुष्टि हुई जिसके साथ संक्रमित लोगों की संख्या 720 पर पहुंच गई। सरकार के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 430 लोग निजामुद्दीन मरकज में हुए कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वही बुधवार रात तक शहर में कोरोना सं’क्रमि’तों की संख्या 669 और म’र’ने की संख्या नौ थी। अधिकारियों ने बताया कि 25 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया।