कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी, भाजपा के पूर्व सीऍम समेत कई दिग्गज नेता आज जुड़ सकते हैं कांग्रेस से…

लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय रहा गया है ऐसे में कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बाहर करने में अपनी पूरी ताकत लगा रही है. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 15 वर्ष का वनवास खत्म करके सत्ता हासिल की है इसके बाद से ही कांग्रेस सूबे में अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी है जिससे की उसे लोकसभा चुनाव में अच्छे परिणाम मिले सके. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भोपाल का दौरा करने वाले है. इस दौरान कांग्रेस पार्टी बीजेपी के कई बागी नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर सकती है.

खबर है कि बीजेपी से बागी चल रहे कई दिग्गज नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का थामन थाम सकते है. इससे पहले भी कई बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके है वहीं यह खबर बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकती है. कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में शमिल होने का इंतजार कर रहे हैं.

Image Source: Google

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कई बड़े नेताओं के टिकट काट दिए थे जिसके चलते वह बागी होकर मैदान में उतरे थे. आपको बता दें कि हाल ही में सीहोर के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने फिर से कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. वह कुछ ही समय पहले बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन टिकट नहीं मिलने के चलते उन्होंने बीजेपी छोड़ दी.

वहीं कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का दावा है कि विंध्य और महाकौशल क्षेत्र के कई बड़े बीजेपी नेता कांग्रेस के संपर्क में है. खबरों के अनुसार इनमें से कुछ मौजूदा विधायक भी है जो कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इसके आलावा बीजेपी सरकार में पूर्व मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया भी कांग्रेस में आ सकते है.

Image Source: Google

कुसमरिया को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था जिसके बाद वह निर्दलीय मैदान में उतरे थे लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. लेकिन अब वह राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस के साथ आ सकते है. माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें २०१९ के लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बना सकती है.

इसके आलावा जो सबसे बड़ा नाम चर्चा में बना हुआ है वह है बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बाबूलाल गौर जो काफी समय से अपनी पार्टी से खफा चल रहे है. बताया जा रहा है कि वह लगातार कांग्रेस के संपर्क में है और हाल ही में उन्हें कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी में शामिल होकर भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया था.