दिल्ली शाहीन बाग धरना स्थल से बड़ी खबर, शाहीन बाग की महिलाओं ने गृहमंत्री अमित शाह से..

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ पिछले करीब दो ​महीनों से दिल्ली के शहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाओं का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री अमित शाह से मिलने को तैयार हो गए है। शाहीन बाग की ओर से यह प्रतिनिधिमंडल रविवार दोपहर दो बजे गृहमंत्री से मिलने जा सकता है।

गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह ने टाइम्स नाउ में दिए एक इंटरव्य में कहा था कि अगले तीन दिन में नागरिकता कानून सीएए को लेकर कोई भी उनसे आकर मिला सकता है। शाह ने कहा था की जिस किसी को भी सीएए को लेकर आपत्ति है, वह उनसे बात करने के लिए तैयार हैं। जिसके लिए उन्होंने 3 दिन का टाइम दिया है।

बता दें इससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सरकार का कोई नुमाइंदा वहां आए और उनसे बात करे। लेकिन, उस वक्त सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आय। हलाकि इसके बाद इंडिया टीवी पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अगर शाहीन बाग के लोग सरकार से बात करना चाहते हैं, तो सरकार इसके लिए तैयार है।

आपको बता दें दिल्ली के शाहीन बाग में दिसंबर से धरने पर बैठी महिलाएं सीएए, एनआरसी और एनपीआर का भी विरोध कर रही हैं। लगभग 2 महीने बाद धरने पर बैठी महिलाओं ने अब गृहमंत्री से मिलकर अपनी बात रखने का फैसला किया है।

वही शाहीन बाग के प्रतिनिधिमंडल की और से कहा गया है कि कल रविवार को 2 बजे अमित शाह से मुलाकात होगी। हालांकि प्रदर्शनरकरियों के बीच इसे लेकर मतभेद है और एक गुट मीटिंग करने के पक्ष में है तो वही दूसरा विरोध में है। आज यह तय कर लिया जाएगा कि कौन-कौन इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होगा।