Bihar Election Result 2020: महागठबंधन और एनडीए के बीच कौन चल रहा है आगे

बिहार की कुल 243 विधानसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. देखें इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे या फिर तेजस्वी यादव.

नयी दिल्ली: इस बार बिहार Bihar Election Result 2020 में जीत एनडीए (NDA) की होगी या आरजेडी (RJD) की, इसकी तस्वीर कुछ ही देर में साफ हो जाएगी. आज बिहार की सभी 243 विधानसभा सीटों की गिनती सुबह 8:00 बजे से चल रही है. और इस बार एनडीए और महागठबंधन (MGB) के बीच काफी सीटों पर अभी कड़ा मुकाबला चल रहा है.

देशभर के लोग इस बार बिहार के चुनाव नतीजे (Election Result Bihar 2020) जानने के लिए बेताब हैं. देखना यह है कि इस बार युवा नेता तेजस्वी यादव बिहार में इतिहास रचने जा रहे हैं, या फिर बिहार की सत्ता पुराने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही मिलेगी.

Bihar Election Result 2020

युवा नेता तेजस्वी यादव इस बार राजनीतिक तौर पर 2020 के बिहार चुनाव में इस बार काफी एक्टिव रहे हैं, और तीनों चरणों के मतदान में उन्होंने अच्छे हो वोट हासिल किए.

सभी प्रमुख चैनलों के एक्जिट पोल में उन्हें शानदार बढ़त मिलती दिखाई गयी. अब देखना यह है कि हमारे देश के प्रमुख चैनलों ने जो बिहार चुनाव के नतीजे बताये हैं वो कितने सटीक बैठ रहे हैं.

पोस्ट लिखे जाने तक शुरुआती रुझानों में एनडीए को 80 सीटें और आरजेडी को 110 सीटें तथा एलजेपी को 9 सीटें और अन्य को 5 सीटें रुझान में दिख रही हैं. हालांकि शुरुआती रुझान में महागठबंधन तेजी से आगे चल रहा था और एनडीए काफी पीछे दिखाई दे रही थी.

जैसे-जैसे समय बीतता गया महागठबंधन की सीटें कुछ धीमी होती चली गयीं और शुरुआती रुझानों में जो देखने को मिला था वह बाद में अंतर कम होता चला जा रहा है.