परवेज़ अंसारी ने रचा इतिहास, 80 घंटे दौड़कर बिहार से दिल्ली पहुंचा, पीएम मोदी करेंगे मुलाक़ात

किसी ने सही कहा है अगर खुद पर भरोसा, कड़ी मेहनत और कुछ कर गुजरने का जुनून सर पर सवार हो तो कोई क्या कुछ नहीं कर सकता हैं. इरादे मजबूत हो और सीने में जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता हैं. ऐसा ही कुछ गजब का कारनामा करके 15 वर्षीय मोहम्मद परवेज उर्फ़ टाइगर ने इतिहास रच दिया हैं. बिहार के महुआ क्षेत्र के बिझरौली गांव के रहने वाले मोहम्मद परवेज उर्फ टाइगर सात दिनों में 80 घंटे दौड़कर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे.

बिना रुके और लगातार दौड़ कर दिल्ली तक का सफर तय करने वाले टाइगर ने दिल्ली पहुंच कर मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और बिहार के हाजीपुर से सांसद रामविलास पासवान से मुलाकात की और उन्हें अपने जंदाहा से दिल्ली तक के सफर के बारे में जानकारी दी.

Image: Google

इसके साथ ही मोहम्मद परवेज ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित है और वह पीएम मोदी से मुलाकात की इच्छा रखते हैं. वहीं पी न्यूज़ को डॉट कॉम के अनुसार परवेज अंसारी ने बताया कि वह माननीय नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते हैं.

Image: Google

खबर के अनुसार परवेज ने कहा कि मैं पीएम से मिलकर सिफारिस करूंगा कि मुझे देश के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला तो मैं ओलम्पिक में भारत और बिहार का नाम रौशन कर सकता हूँ.

Image: Google

परवेज ने बताया कि मैं प्रत्येक दिन करीबन 25 से 30 किलोमीटर की दूरी तय करता हूँ. उन्होंने बताया कि बीते वर्ष उन्हें पासपोर्ट बीजा नही मिलने के कारण एशिया ओलिपिक गेम्स में शामिल होने का मौका उन्हें नही मिल सका था.

इसी के चलते उन्होंने कुछ अनोखा करने का मन बनाया और अपने गांव जंदाह के बिझरौली से 15 जनवरी की दोपहर निकल पड़े. उसके बाद सात दिनों तक दौड़ते हुए सारण, यूपी के मऊ आजमगढ़ से होते हुए दिल्ली पहुंच कर नया कीर्तिमान स्थापित किया.

Image: Google

दिल्ली पहुंच कर उन्होंने सांसद पासवान से मुलाकात की जिन्होंने उसे आश्वासन दिया है कि वे पीएम मोदी जी से मिलाने में मदद करेंगे. साथ ही पासवान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट कर प्रतिभाशाली परवेज का हौसला भी बढ़ाया.