‘मैं सिंदूर लिए खड़ा रहा, वो राखी बांध चली गई’, संजय राऊत और शिवसेना को ट्रोल करने लगे लोग

‘मैं सिंदूर लिए खड़ा रहा, वो राखी बांध चली गई’, संजय राऊत और शिवसेना को ट्रोल करने लगे लोग

Maharashtra Government: महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच एक ऐसी खबर सामने आई की हर कोई सुनकर हैरान रह गया आपको बता दें बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा महाराष्ट्र सीएम पद की शपथ ली है. और वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. सुबह करीब आठ बजे राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. जबकि आज सुबह तक महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की सरकार बनाने की बात कही जा रही थी। की इसी बीच बड़ा उलटफेर हो गया।

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फड़णवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। महाराष्ट्र में बीजेपी का सीएम बनने पर जहां सोशल मीडिया अमित शाह को मौजूदा दौर का चाणक्य बता रहा है तो वहीं शिवसेना को बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है।

आपको बता दें महाराष्ट्र नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी, कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी सभी पार्टी सरकार बनाने की कोशिश में लगे थे। शिवसेना ने जहां बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया तो वहीं एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कवायद करने लगी। हालांकि सरकार बनाने की रेस में बीजेपी ने बाजी मार ली और एनसीपी के साथ मिलकर सत्ता पर काबिज हो गई।

महाराष्ट्र में शिवसेना की तरफ से सरकार बनाने की कोशिश में सबसे आगे संजय राऊत थे। वह हर रोज शायरियों के माध्यम से शिवसेना के अंदर चल रही चीजों को बयां करते रह रहे थे। यहां तक कि शनिवार सुबह सरकार बनने के कुछ मिनटों पहले ही उन्होंने एक शायरी ट्वीट की थी।

जिसमे उन्होंने लिखा- जिस जिस पर ये जग हं’सा है, उसी ने इतिहास रचा है। हालांकि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि कुछ मिनटों बाद ही बाजी पलटने वाली है और फड़णवीस सीएम बन जाएंगे। बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनने पर लोग शिवसेना का हाल बयां करते हुए लिख रहे हैं कि इन लोगों को ना माया मिली ना राम।

Leave a comment