भाजपा का नेता निकला एटीएम लुटेरों का सरदार, कई मंत्री और नेताओं का करीबी, देशभर से कई ATM उड़ाए अब….

आज कल एटीएम लूटने चोरी करने जैसी अलग अलग बारदातें अक्सर सुर्ख़ियों रहतीं हैं ऐसा ही एक मामला उत्तरप्रदेश के चित्रकूट से सामने आया है| जनपद पुलिस ने ATM में लूट करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया तो गिफ्तार शातिरों की पहचान ने सभी को दं’ग कर दिया। लुटेरों के गिरोह में पकड़े गए छह शातिरों में से एक दारोगा का बेटा है तो दूसरा कथित भाजपा नेता है। जब यह बात सामने आयी तो सारा पुलिस प्रशासन सोचने पर मजबूर हो गया|

आपको बता दें कि इस गिरोह ने प्रयागराज में एक बैंक एटीएम काटकर कर लाखों की लूट और मऊ थाना क्षेत्र में कोऑपरेटिव बैंक व बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम लूटने की योजना बनाने का जुर्म कुबूल किया है। चित्रकूट के एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि मऊ थाना प्रभारी अरुण कुमार पाठक व उनकी पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर छह शातिरों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि यह शातिर अबतक सरगना की भाजपा नेताओं के साथ फोटो दिखाकर स्थानीय पुलिस पर दबाव डाल के बचकर निकल जाते थे। सोशल मीडिया पर सरगना ने कई मंत्रियों के साथ अपने फोटो भी डाल रखे हैं। गिरोह का सरगना मऊ चित्रकूट निवासी विनोद कुमार चतुर्वेदी उर्फ सीटू खुद को भाजपा में प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बताता है और गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगाकर चलता था।

पुलिस की तहक़ीक़ात के मुताबिक विनोद कुमार चतुर्वेदी उर्फ सीटू के घर पर कई बार मंत्री के आने के कारण वह लोगों में चर्चित था। बहुत कम समय में उसके पास काफी धन आने को लेकर लोगों में चर्चाएं शुरू हो गई थीं। सीटू और उसके शातिर साथियों की पूरे इलाके में धांक थी लेकिन उसकी गिरफ्तारी के बाद सारा सच सामने आ गया।

बता दें कि यह सभी चोर कोऑपरेटिव बैंक व बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मऊ के एटीएम लूटने की योजना बना रहे थे| पुलिस ने इन्हे योजना बनाते हुए ही रंग्गे हाथों गिरफ्तार कर लिया| गिरफ्तार हुए लोगों में एक अरविंद शुक्ला उर्फ अर्पित पुत्र मोती राज शुक्ला भी है। मऊ नींबी गांव निवासी मोती राज शुक्ल वर्तमान में छतीसगढ़ में बतौर उप निरीक्षक तैनात हैं।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए शातिरों के पास से स्कार्पियो, गैस कटर, दो तमंचे समेत बाकी और भी चोरी करने का सामान बरामद हुआ है। पता चला है कि यह शातिर चोर बुंदेलखंड, प्रयागराज, फतेहपुर एमपी के जिलों में वारदातें करते थे और एटीएम से लूटी गई रकम को गाडिय़ां, जमीन खरीदने में लगाते थे। गिरोह के खिलाफ प्रयागराज के अल्लापुर व झलवा थाने में एटीएम लूट के मामले भी दर्ज हैं।

इसके बाद भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरकेश बहादुर सिंह व आनंद सिंह पटेल ने बताया कि विनोद कुमार चतुर्वेदी उर्फ सीटू नाम से कोई पदाधिकारी नहीं है वह लोगों को गुमराह कर रहा होगा। जिलाध्यक्ष व सदर विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने भी उसके भाजपा में होने से साफ इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करे ताकि पार्टी को बदनाम करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके।