VIDEO: बीजेपी विधायक ने दिल्ली में प्रदूषण का कारण बताया पाकिस्तान

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के चलते भ’याव’ह स्थिति हो रही है लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी है। हालात इतने ख़राब हो गए हैं कि सरकार ने सभी स्कूलों को 5 नवंबर तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही प्रदूषण की वजह से पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण ने दिल्ली एनसीआर में हेल्थ इमरजें’सी घोषि’त की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बच्चों की सेहत के बारे में सोचने और पराली जलाने से रोकने के लिए कदम उठाने की अपील भी की है।

आपको बता दें एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में भी प्रदूषण के चलते लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। इसको लेकर प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और सुप्रीम कोर्ट से लेकर आम आदमी तक चिंति’त है। इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने इस मसले पर पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं। वहीं एक बीजेपी विधायक ने प्रदूषण के पीछे चीन और पाकिस्तान का कनेक्शन बता दिया है।

बता दें मेरठ से बीजेपी विधायक विनीत सिंह ने कहा है कि ये प्रदूषण देश के लिए घा’तक है। ये प्रदूषण आम जनजीवन को प्रभावित कर रहा है और हर व्यक्ति इससे प्रभावित हो रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चर्चा सुनने में आ रही है और दिल्ली सरकार कह रही है कि यह पराली जलाने से हो रहा है। फिर कह रहे हैं कि यह प्रदूषण उद्यो’गों से हो रहा है।

लेकिन किसान और उद्योग हमारे देश की रीढ़ की हड्डी’ है। किसान और व्यापारी को इतना प्रभावित मत कीजिए। अगर ये दोनों प्रभावित हो गए तो हमारा देश चल नहीं पाएगा। यह ज’हरी’ली हवा हो सकती किसी बगल के मुल्क पाकिस्तान ने छोड़ी हो जो हमसे घबरा’या हुआ हो। जब से मोदी जी और अमित शाह और बीजेपी की सरकार बनी है तब से पाकिस्तान कंगा’ल हो गया है। मुझे लगता है कि यह कृष्ण और अर्जुन का युग है।

वही बीजेपी विधायक ने कहा कि अयोध्या में भगवान का राम का मंदिर बन जाएगा। अमित शाह कृष्ण और मोदी जी अर्जुन के रूप में जो काम किया है वो आज तक किसी ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने यह ज’हरी’ली हवा तो नहीं छोड़ी जिससे भारत का दिल्ली और यूपी का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा समेत आधा देश प्रभावित है। पराली पहले से जलाई जाती रही है और उद्योग पहले से है।