VIDEO: दिल्ली विधानसभा में भाजपा विधायक ने सेना ज़िंदाबाद के बदले लगाए मोदी ज़िंदाबाद के नारे, धक्के मार बहार निकाला

नई दिल्ली: पाकिस्तान में मंगलवार को आ$तंकवादी शिविरों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद वायुसेना की सराहना करने की बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी करने वाले भारतीय जनता पार्टी बीजेपी के विधायकों को मार्शलो ने दिल्ली विधानसभा से बाहर खदेड़ दिया। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि बीजेपी विधायकों को भारतीय वायुसेना की प्रसंशा करने की बजाए मोदी जिंदाबाद के नारेबाजी करने के कारण विधानसभा से बाहर निकाल।

भाजपा नेताओं को जब मार्शलों ने बाहर निकाला तो उस समय वह भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे।विपक्षी दल ने गोयल की आलोचना की और कहा कि ह$मले के बारे में बोलने का वक्त नहीं दिया गया। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने दावा किया कि उन्होंने भारतीय वायुसेना को बधाई देने के लिए एक प्रस्ताव पारित करने की पेशकश की थी लेकिन ‘आम आदमी पार्टी’ ने इसका विरोध किया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी विधायक भारतीय वायुसेना की सराहना के बजाय मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। वहीं, बीजेपी का दावा है कि उनके नेताओं को जब मार्शलों ने बाहर निकाला तो उस समय वह भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे। गुप्ता ने ट्वीट कर कहा, पूरा देश इस हवाई हमले पर गर्व कर रहा है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है हमें उन्हें बधाई देने की अनुमति नहीं दी गयी बल्कि हमें मार्शल से बाहर निकलवा दिया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वायुसेना की जांबाजी को सलाम करते हुए पहले दिल्ली विधान सभा में एयरफोर्स और भारत माता जिंदाबाद के नारे लगे। विधानसभा में मौजूद सभी आम आदमी पार्टी के साथ बीजेपी विधायकों ने नारे लगाए।

 

हालांकि, इसी बीच बीजेपी विधायक बधाई संदेश पढ़ना चाहते थे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी गई थी। इसपर विधानसभा अध्यक्ष ने अनुमति नहीं दी और हंगामा शुरू हो गया। सदन में हंगामा करने के चलते बीजेपी विधायकों को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया।