CAA NRC: दिल्ली शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों को बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की धमकी, कहा- ‘खुद घर चले जाएं अगर हम…..

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है, प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि जब तक इस फैसले को लेकर सरकार अपना रुख नहीं बदलेगी तब तक उनका यह प्रदर्शन जरी रहेगा। लेकिन अब इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन को लेकर बीजेपी की तरफ से ना सिर्फ कड़ी प्रतिक्रिया आई बल्कि बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने प्रदर्शकारियों को खुले आम ध’मकी दी है।

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ करीब एक महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में बीच सड़क पर 24 घंटे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार जब तक नागरिकता संशोधन कानून को वापस नहीं लेगी हम सड़क से नहीं हटंगे और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते रहेंगे।

इस प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि शाहीन बाग के लोग खुद ही घर चले जाएं तो बेहतर है. उन्होंने आगे कहा कि प्रदर्शन की वजह से शाहीन बाग के लोगों की परेशानी बढ़ रही है. वे नाराज हो रहे हैं. इसलिए अच्छा यहीं होगा कि वो खुद उठकर अपने घर चले जाए।

आपको बता दें बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी का यह बयान एक रैली के बाद सामने आया. मीनाक्षी लेखी ने कहा कि प्रदर्शन की वजह से शाहीन बाग के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं और उन्हें अब ये रास्ता खाली कर देना चाहिए. शनिवार को मीनाक्षी लेखी ने कहा था कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नागरिकता कानून के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भरी सर्दी होने के बावजूद भी दिल्ली के शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ बुजुर्ग महिलाये और बच्चे सहित लोग रात-दिन प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान वहां की महिलाएं भी प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। 31 दिसंबर की रात को हजारों की संख्या में लोगों ने राष्ट्रगान गाकर नए साल का स्वागत किया था।

बीते शनिवार को धरने पर बैठीं महिलाओं के समर्थन में प्रसिद्ध लेखिका अरुंधति राय ने शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन में हिस्सा लिया और वहां मौजूद महिलाओं और बाकी प्रदर्शनकारियों से कहा कि पूरा देश आपके साथ है। आप अपनी लड़ाई जारी रखें।